इन सात राज्यों से गुजर गुरुग्राम पहुँचता है नशे का सामान

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

इन सात राज्यों से गुजर गुरुग्राम पहुँचता है नशे का सामान

Deepak Chauhan 19-08-2019 15:35:24

मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में नशे के कारोबार में साल दर साल करोड़ों रुपये की बढ़ोतरी हो रही है। नशे का सामान जिले में सात राज्यों के माध्यम से पहुंचता है। उसके बाद लोगों को हजारों रुपये लेकर बेच दिया जाता है। हालांकि गुरुग्राम पुलिस द्वारा नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए अपराध शाखाओं की पैनी नजर रहती है, बावजूद इसके यह कारोबार तेजी से पनप रहा है। 

गुरुग्राम में शराब, अफीम, गांजा और ड्रग की काफी खपत होती है। नशे के कारोबारियों का मुख्य फोकस युवा रहते हैं। जिले में विदेशी भी नशे के कारोबार में लिप्त रहते हैं। 


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुग्राम में सात राज्यों से नशे का सामान लाया जाता है। उसके बाद कारोबारियों द्वारा अपने ग्राहकों को उनकी डिमांड के अनुसार रुपये देकर उपलब्ध करवाया जाता है। 


पुलिस के अनुसार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और बिहार राज्य से गांजा,अफीम और सुल्फा लाया जाता है। जबकि राजस्थान से मैथाडॉन, चरस और स्मैक आता है। 


अवैध शराब का भी बड़ा कारोबार : गुरुग्राम में अवैध शराब का भी बड़ा
कारोबार है। शहर से उत्तरप्रदेश सहित दूसरे राज्यों में यहां से शराब लेकर उसकी तस्करी की जाती है। जून 2019 में गांव नाथुपूर में अवैध शराब कारोबारी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया था। 


विदेशी भी शामिल :- गुरुग्राम पुलिस द्वारा नशे का सामान बेचने में नाइजीरिया, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। 


ये लोग कई बार युवाओं को स्मैक, ड्रग बेचते हुए गिरफ्तार भी किए गए हैं। हालांकि इन लोगों द्वारा युवाओं को ग्राम और पुड़िया के अनुसार बेचते हैं। विदेशियों द्वारा दिल्ली में भी नशे का कारोबार किया जाता है। वहां पर पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद यह लोग गुरुग्राम में आकर करने लगे थे। हालांकि गुरुग्राम पुलिस द्वारा भी जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ऐसे लोगों पर विशेष नजर रखती है। 


अपराध शाखा है सक्रिय

गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि नशे के कारोबार पर रोक लगाने के लिए पुलिस की अपराध शाखा सक्रिय है। कई पुराने कारोबारी पुलिस ने पकड़े भी थे। कारोबार पर रोक लगाने के लिए पुलिस काम कर रही है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :