कपिल शर्मा शो में गोविंदा ने भरी पत्नी टीना आहूजा की मांग हरियाणा में विपक्ष को चुनौती देते मोदी, कहा दम है तो वापस लाके दिखाओ 370 आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की शादी पर चर्चा, भड़कीं कंगना रनौत की बहन BCCI के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कौन हैं अभिजीत बनर्जी Housefull4 के प्रमोशन में लगे अक्षय कुमार ने शेयर किया एक और पोस्टर KBC11: में बिहार के गौतम कुमार ने जीते एक करोड़ रुपए फिल्म वॉर : 256.25 करोड़ रुपये की धांसू कमाई ग्रीस की 24 मीटर चौड़ी और 6 किमी लंबी कैनाल से बिना टकराए गुजरा 22.5 मीटर चौड़ा पानी का जहाज प्लास्टिक कचरे से बने दुनिया के सबसे बड़े चरखे का अनावरण IND vs RSA :- शमी ने मुथुसामी को आउट किया, भारत जीत से 3 विकेट दूर PM मोदी की भतीजी का पर्स छीनने वाले दो शातिर गिरफ्तार केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह पर बनेगी फिल्म दुनिया का सबसे सुखी मुसलमान भारत में ही मलेगा : मोहन भागवत बिग बॉस -13 का पहले एलिमिनेशन में कंटेस्टेंट बहार सैफ ने रेस 3 में न होने का खोला राज़ माँ वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं को बस ने कुचला क्यूँ बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगे अमिताभ बच्चन ? बताई वजह, अमेरिका: खुफिया जानकारी लीक करने के जुर्म में इंटेलिजेंस कर्मचारी गिरफ्तार

मौत : बाइक चोर बता कर मुस्लिम युवक को पीटने के साथ जय श्री राम बुलवाया

Deepak Chauhan 24-06-2019 13:28:17



झारखंड के जमशेदपुर में एक मुसलिम युवक को मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। युवक का नाम शम्स तरबेज था। तरबेज़ को भीड़ ने मंगलवार शाम को पकड़कर खंभे से बाँध दिया था और सात घंटे से ज़्यादा समय तक उसकी पिटाई की और उसे बुरी हालत में बुधवार सुबह को पुलिस के हवाले कर दिया था। लेकिन तब तक तरबेज़ बेहोश होकर गिर पड़ा था और बाद में उसकी मौत हो गई। तरबेज़ के परिजनों ने कहा कि पिटाई के दौरान उसे भीड़ द्वारा ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा लगाने को मजबूर किया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

जानकारी के मुताबिक सरायकेला मंडलकारा में कैदी तबरेज अंसारी की शनिवार सुबह मौत हो गई। उसकी मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि तबरेज की सांसें चलने के बावजूद उसे मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों की मांग पर उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत होने की पुष्टि की। इससे पहले तबीयत बिगड़ने पर तबरेज को जेल से सदर अस्पताल लाया गया था। टीएमएच में भी परिजनों का हंगामा जारी रहा। आरोप लगाया कि तबरेज को साजिशन मारा गया है। 


हंगामे की बीच पोस्टमार्टम : 

तबरेज के शव को टीएमएच से सरायकेला वापस लाने के बाद परिजन दोषियों पर कारवाई व प्राथमिकी की मांग को लेकर पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़ गये। पुलिस के आश्वासन पर वे माने। इसके बाद दंडाधिकारी की उपस्थिति में डॉ. बरियल मार्डी, डॉ. अनिर्भव महतो व डॉ. बीडी पी साह ने पोस्टमार्टम किया गया। 


सरायकेला थाने में केस दर्ज :

पत्नी साइस्ता परवीन की शिकायत पर सरायकेला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई। प्राथमिकी के अनुसार तबरेज 18 जून को जमशेदपुर से खरसावां आ रहा था। इस बीच सरायकेला प्रखंड के धातकीडीह गांव में पप्पू मंडल के नेतृत्व में ग्रामीण उसका नाम पूछने लगे। इसके बाद ग्रामीणों ने चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। बाद तबरेज को बिजली के पोल में बांधकर रात भर बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं उससे जबरन जय श्रीराम व जय हनुमान का नारा लगवाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 19 जून को सुबह आठ बजे पुलिस ने तबरेज को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। पत्नी ने दोषियों पर को कड़ी कड़ी सजा देने की मांग की है।


इसी 27 अप्रैल को हुई थी शादी : 

तबरेज की शादी इस वर्ष 27 अप्रैल 2019 को शादी हुई थी। अस्पताल में साइस्ता रो रोकर बुरा हाल था।कांग्रेस जिला अध्यक्ष छोटेराय किस्कू ने परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि प्रशासन को हर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करना चाहिए।


तबरेज के परिजन से मिले एसपी, कहा-दोषी बख्शे नहीं जायेंगे

कोल्हान के सरायकेला-खरसावां जिले के नवनियुक्त पुलिस कप्तान कार्तिक एस रविवार शाम खरसावां थाना पहुंचे। थाना में एसपी ने पिछले दिनों धातकीडीह गांव में घटी घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद पीड़ित परिवार से मिले।


एसपी ने मृत कैदी तबरेज अंसारी के परिजनों से मिलकर उनका पक्ष जाना। मृतक के परिजनों ने एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी।जानकारी लेने के बाद एसपी ने कहा मामले की गहनता से जांच होगी और दोषियों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

 परिजनों ने पूरे सिस्टम की गलती की बात दोहराई : परिजनों ने कहा चोर के आरोप में ग्रामीणों ने मारपीट कर जब गम्भीर रूप से घायल तबरेज को पुलिस के हवाले किया तो पुलिस ने वगैर इलाज किये उसे कैसे फिट दिखाकर जेल भेजा। जेल जाने के बाद तबरेज के स्वास्थ्य की जांच क्यो नही की गयी।

  

डॉक्टर पर हो कार्रवाई :

परिजनों ने जेल डॉक्टर,सीनी ओपी प्रभारी व जेल भेजने से पूर्व फिट लिखने वाले सदर अस्पताल के डॉक्टर पर कड़ी कारवाई करने की मांग की। 


तबरेज की मौत में एक गिरफ्तार : 

सरायकेला मंडल कारा के विचाराधीन कैदी तबरेज अंसारी की मौत के मामले में सरायकेला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धातकीडीह गांव से पप्पू मंडल नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मृतक की पत्नी सहस्तिा परवीन के बयान पर सरायकेला थाना में पप्पू मंडल समेत गांव के अन्य सौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एसपी कार्तिक एस ने बताया कि अनुसंधान किया जा रहा है और  इसमें जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मामले में पप्पू मंडल नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।  

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :