कवर्धा मंत्री अकबर ने कबीरधाम जिले में बांटे 3000 नए राशन कार्ड

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

कवर्धा मंत्री अकबर ने कबीरधाम जिले में बांटे 3000 नए राशन कार्ड

Khushboo Diwakar 13-09-2019 10:54:31

कवर्धा: कैबिनेट मंत्री (Minister)मोहम्मद अकबर(Mohammad akbar) ने गुरुवार को कबीरधाम जिले (Kabirdham)में करीब 3 हजार राशन कार्ड बांटे एवं जिला मुख्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। श्री अकबर ने राशन कार्ड के विभिन्न पहलुओं को समझाते हुए आम नागरिकों को बताया कि सरकार अपनी मंशा के अनुरूप सबको राशन कार्ड और खाद्यान्न देगी।

जिले के प्रवास में पहुंचे श्री अकबर सबसे पहले सहसपुर लोहारा पहुंचे। वहां आयोजित कार्यक्रमों में तैयारी में लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ नाराजगी जाहिर की इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में आए आम लोगों के बीच जाकर बताया कि उनकी या सरकार की मंशा केवल कार्यक्रम आयोजित करने की नहीं है जो चुनाव से पहले आम मतदाता से वादा किए गए थे उसे पूरा करना है। प्रत्येक नागरिक को उनके हाथ में राशन कार्ड देना है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के द्वारा इस कार्यक्रम के संबंध में समुचित प्रचार-प्रसार नहीं किया गया था, इसलिए उक्त कार्यक्रम को स्थगित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही इससे बड़ा भव्य कार्यक्रम होगा और सब लोगों को बुलाकर कार्ड वितरण किया जाएगा।

सहसपुर लोहारा से रवाना होकर श्री अकबर जिला मुख्यालय के न्यायालय परिसर पहुंचे। वहां कवर्धा अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए उन्होंने विधि विभाग की महत्ता बताते हुए अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया कि वे किसी भी परिस्थिति में, कभी भी, जो भी उनकी समस्या होगी उन्हें तत्काल निराकरण करेंगे। इस बीच उन्होंने न्यायालय परिसर का निरीक्षण किया और अधिवक्ताओं
के मांग के अनुरूप लाइब्रेरी की सुविधा देने की बात कही। कवर्धा अधिवक्ता संघ के मांग के अनुरूप महज 3 दिनों के भीतर नलकूप उत्खनन कर अधिवक्ताओं की पेयजल की समुचित व्यवस्था उन्होंने कि इसके लिए अधिवक्ता संघ ने बार-बार उनका आभार व्यक्त किया। तदुपरांत न्यायालय परिसर में वृक्षारोपण किए। न्यायालय परिसर के बाद वार्ड एक से वार्ड 7 तक तीन विभिन्न जगहों में आयोजित नए राशन कार्ड वितरण के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से कहा कि आप के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनी है और कवर्धा में एक नया रिकॉर्ड बना है। कवर्धा विधानसभा में रिकॉर्ड मतों से कांग्रेस की जीत हुई है। उन्होंने मतदाताओं से कहा आपने अपना वादा पूरा किया अब बारी हमारी है। काग्रेस ने चुनाव से पहले जो भी वादे किए थे, उसे क्रमबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जितने लोग भी आए हैं। अपना कार्ड लेकर ही जाएंगे। सभी कार्यक्रमों में प्रत्येक हितग्राही का नाम अनाउंसमेंट किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी कारणवश किसी का नाम कट गया है तो वे दावा आपत्ति के माध्यम से अपना नाम जुड़वा सकते हैं। साथ ही नए कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कार्यक्रम में कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामकृष्ण साहू, ऋषि शर्मा, कन्हैया अग्रवाल कलीम खान, प्रवीण वैष्णव, राजू तिवारी, मोहित माहेश्वरी, संबंधित वार्ड के पार्षदगण, कांग्रेस के पदाधिकारियों कार्यकर्ता,  पदाधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :