5 शतक लगा के रोहित ने तोडा सचिन का 16 साल का रिकॉर्ड

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

5 शतक लगा के रोहित ने तोडा सचिन का 16 साल का रिकॉर्ड

Dolly Badoni 08-07-2019 13:48:22

 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) में मंगलवार को जब पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा, तो रोहित शर्मा के निशाने पर कई रिकॉर्ड भी होंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 30 मई से खेले जा रहे विश्व कप में सबसे अधिक शतक और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक आठ मैच खेले हैं और इनमें 647 रन बना चुके हैं. रोहित इस टूर्नामेंट में 5 शतक भी लगा चुके हैं, जो विश्व रिकॉर्ड है. विश्व कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मंगलवार (9 जुलाई) को खेला जाना है. 

अब बात करते हैं कि रोहित शर्मा के निशाने पर कौन-कौन से रिकॉर्ड हैं. रोहित शर्मा इस विश्व कप के 8 मैचों में 647 रन बना चुके हैं. अगर वे 27 रन और बना लेते हैं कि किसी भी एक विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. अभी यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है. सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 11 मैचों में 673 रन बनाए थे. 

सचिन तेंदुलकर का सिर्फ रनों का रिकॉर्ड ही निशाने पर नहीं है. उनका विश्व कप में कुल
6 शतक का रिकॉर्ड भी खतरे में है. सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के 45 मैचों में कुल 2278 रन बनाए हैं, जिनमें छह शतक भी शामिल हैं. रोहित शर्मा ने विश्व कप के सिर्फ 16 मैचों में ही 6 शतक जड़ दिए हैं. अगर वे न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को शतक बनाते हैं तो यह उनका विश्व कप में कुल सातवां शतक होगा. 

रोहित शर्मा एक विश्व कप में सबसे अधिक 5 शतक का रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने इसी विश्व कप के आठ मैचों में पांच शतक जमाए हैं. इससे पहले एक विश्व कप में सबसे अधिक शतक का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम था. उन्होंने 2015 के विश्व कप में चार शतक लगाए थे. 

रोहित शर्मा ने अब तक दो विश्व कप खेले हैं. उन्होंने इन दो विश्व कप में 16 मैच खेलकर 977 रन बनाए हैं. अगर वे 23 रन और बना लेते हैं तो विश्व कप में सबसे कम मैचों में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. अब तक विश्व के सिर्फ 21 बल्लेबाज विश्व कप में एक हजार या इससे अधिक रन बना सके हैं. रोहित ऐसा करने वाले 22वें बल्लेबाज बन सकते हैं. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :