यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने 62 गेंदों पर जड़े 116

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने 62 गेंदों पर जड़े 116

Jyotsana Yadav 11-09-2019 15:34:51

यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के मुकाबले में जबर्दस्त बल्लेबाजी की और महज 62 गेंदों पर 116 रन बना डाले. हालांकि गेल की इस धुआंधार पारी के बावजूद उनकी टीम जमैका तैलवाह (Jamaica Tallawahs) को मैच में हार का सामना करना पड़ा. टी20 क्रिकेट के इस मुकाबले में जमैका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 241 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मैच में गेल (Chris Gayle) ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक 36 गेंदों पर चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से पूरा किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद भी उन्हें बल्ले की 'धमक' जारी रही. उनका शतक 54 गेंदों पर चार चौकों और 10 छक्कों की मदद से पूरा हुआ. टी20 क्रिकेट में यह गेल (Chris Gayle) का 22वां शतक रहा. मैच में जमैका तैलवाह की ओर से चाडविक वाल्टन ने भी 36 गेंदों पर 73 रन की जबर्दस्त पारी खेली. हालांकि गेल की चमक के आगे उनकी यह पारी दबकर
रह गई. वाल्टन ने अपना अर्धशतक महज 25 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से पूरा किया था. गेल और वाल्टन की इन पारियों की मदद से तैलवाह (Jamaica Tallawahs) ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 241 रन बनाए. पैट्रियाट्स की ओर से फेबियन एलेन और ए. जोसेफ ने दो-दो विकेट हासिल किए.  

जवाब में खेलते हुए पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने लक्ष्य सात गेंद शेष रहते हुए छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेवोन थॉमस और ईविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में ही 85 रन की साझेदारी कर डाली. थॉमस ने 40 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए जबकि लुईस ने केवल 18 गेंदों पर तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 53 रन बना डाले. लॉरी इवांस ने 20 गेंदों पर दो चौकों, चार छक्कों की मदद से 41 और एलेन ने 15 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए. पैट्रियाट्स ने 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर 242 रन बनाए और मैच चार विकेट से जीत लिया.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :