मोटर व्हीकल एक्ट: हवलदार शराब के नशे में वाहन चलाता मिला, ट्रैफिक पुलिस ने काटा 15 हजार का चालान जल्द ही दिल्ली-कटरा के बीच चलेगी देश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस IAS बना गली ब्वॉय,पायी 77वीं रैंक अब देहरादून निवासी घर बैठे कराएं वाहन की प्रदूषण जांच कश्मीर मैं होगा अब विकास का राज: PM मोदी बागपत: महिला सिपाही पर हमला बाघपत: करंट लगने से महिला की मौत BCCI के ACU चीफ ने दिया सुझाव, कहा मैच फिक्सिंग-सट्टेबाज को लीगल किया जाए अब लखनऊ के उबर ड्राइवर ने अपनी मधुर आवाज के साथ लोगों का ध्यान किया आकर्षित IND vs SA, 2nd टी 20 मैच में कुछ ऐसा होगा मोहाली का पिच DRDO का अनमैन्ड एरियल व्हीकल दुर्घटनाग्रस्त एक छोटी सी चिड़ियां ने सिखाई ज़िन्दगी की सीख PM मोदी के जन्मदिन पर नेताओं ने दी बधाई मुझे कश्मीर के लोगों की चिंता : गुलाम नबी आजाद बढ़ी मुश्क़िलों में गिरा लालू का परिवार IRCTC टेंडर घोटाला में 2 दिसंबर से सुनवाई क्यों नहीं रोक पा रहा सऊदी अरब खुद पर हमला सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां PM मोदी की 8 ड्रेसिंग स्टाइल ने एक हफ्ते में 5 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल दिल्ली में सरेआम लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, ने बचाया हजारों का चालान बागपत: छपरौली के एक गांव में मजदूर की ईटों से पीट-पीट कर हत्या

आज शाम 7 बजे होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान, इन छः में से सबसे आगे है शास्त्री

क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल सीएसी में कपिल देव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वर्तमान कोच शास्त्री का ही कार्यकाल आगे बढ़ सकता है। वे कप्तान विराट कोहल

Deepak Chauhan 16-08-2019 15:24:48



टीम इंडिया के अगले का कोच का ऐलान शुक्रवार शाम 7 बजे होगा। मुंबई में कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल 6 शॉर्ट लिस्ट उम्मीदवारों का इंटरव्यू ले रही है। वर्तमान कोच रवि शास्त्री फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। ऐसे में वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे। शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर फिल सिमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह को शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल सीएसी में कपिल देव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वर्तमान कोच शास्त्री का ही कार्यकाल आगे बढ़ सकता है। वे कप्तान विराट कोहली की भी पसंद हैं। विंडीज दौरे पर जाने से पहले कोहली ने कहा था कि टीम शास्त्री के साथ खुश हैं।


कोच और कोचिंग स्टाफ के लिए 2000 लोगों ने आवेदन किए थे

शास्त्री और वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बोर्ड उनका अनुबंध 45 दिन के लिए बढ़ा दिया था। बोर्ड ने 30 जुलाई तक कोच और कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगवाए थे। लगभग 2000 लोगों ने आवेदन दिया था। इनमें से 6 लोगों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।


शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंची थी

57 साल के शास्त्री को बतौर कोच खुद को साबित करने के लिए चार बड़े मौके मिले- दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज और फिर वर्ल्ड कप, लेकिन इन 4 में से 3 मिशन में वे फेल रहे। टीम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी। पिछले दिनों खत्म हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में भी टीम जगह नहीं बना सकी। उनकी एक बड़ी उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया में टीम को पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिलाना है।


टॉम मूडी की कोचिंग में सनराइजर्स चैम्पियन बना था

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी 2005 में श्रीलंकाई टीम के कोच बने। उनकी कोचिंग में श्रीलंका 2007 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी। उन्होंने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के भी कोच रहे। उनकी कोचिंग में ही सनराइजर्स की टीम 2016 में चैम्पियन बनी थी।


हेसन ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाया था

हेसन 6 साल तक न्यूजीलैंड के कोच थे। उनकी कोचिंग में कीवी टीम 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी। तब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार गई थी। पिछले साल उन्होंने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब को कोचिंग दी।


फिल सिमंस की कोचिंग में विंडीज टी-20 वर्ल्ड कप जीता था

वेस्टइंडीज के फिल सिमंस 2004 में जिम्बाब्वे के कोच बने थे। उन्हें 2007 वर्ल्ड कप के बाद आयरलैंड का कोच बनाया गया। सिमंस ने टीम को 224 मैच में कोचिंग दी। 2015 में सिमंस विंडीज के कोच बने। उनकी कोचिंग में टीम 2016 टी-20 वर्ल्ड कप जीती थी।


लालचंद राजपूत टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के मैनेजर थे

लालचंद 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2008 में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सीबी सीरीज जीतने वाली टीम के मैनेजर थे। मुंबई के पूर्व ओपनर बल्लेबाज लालचंद ने भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे खेले हैं। उन्होंने कोचिंग करियर की शुरुआत अंडर-19 से की। 2007 में इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया था।


रॉबिन सिंह 2010 में मुंबई इंडियंस के कोच थे

रॉबिन सिंह टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच थे। वे 2007-09 में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बने। इसके बाद 2008 में ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स के कोच नियुक्त हुए। उन्हें 2010 में मुंबई इंडियंस ने 3 साल के लिए कोच बनाया। उनके रहते हुए टीम 2010 में उपविजेता बनी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :