बारिश से रद्द हुए मैच के पैसे मिलेंगे वापस ICC की एक अच्छी कोशिश

Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पीलीभीत में सड़क हादसों में 6 लोगों की मृत्यु, 2 की हालत गंभीर

बारिश से रद्द हुए मैच के पैसे मिलेंगे वापस ICC की एक अच्छी कोशिश

Deepak Chauhan 13-06-2019 17:01:56

इंग्लैंड के नॉटिंघम में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है, लेकिन बारिश की वजह से मैच में देरी हो रही है। मैच शुरू होने में वक्त लग सकता है और बारिश मैच शुरू होने की बाद भी खलल डाल सकती है। वर्ल्ड कप में एक दो मैच ही नहीं, कई मैच ऐसे रहे हैं जिसमें बारिश ने मैच को प्रभावित किया है। वहीं तीन मैच ऐसे हैं, जो बारिश की वजह से रद हो गए हैं। ऐसे में कभी आपने सोचा है जब बारिश की वजह से मैच रद हो जाता है तो टिकट खरीद कर मैच देखने आए दर्शक को टिकट का पैसा वापस मिलता है या नहीं और अगर मिलता है तो कितना पैसा वापस मिलता है।


क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन करने वाली संस्था आईसीसी के नियमों के अनुसार, टिकट खरीदकर आए मैच देखने आए दर्शक को मैच रद होने पर पैसे मिलते हैं। इसके लिए कई स्लॉट तैयार किए गए हैं और खेले गए ओवर्स के आधार पर तय किया जाता है कि दर्शको को कितने रुपये वापस
मिलेंगे। अगर मैच शुरू ही नहीं हो पाता है तो टिकट के पैसे ज्यादा मिलेंगे और अगर कुछ ओवर का मैच खत्म होने पर बारिश आती है तो अलग-अलग हिसाब से पैसे रिफंड किए जाते हैं।

वर्ल्ड कप की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नियमों के अनुसार अगर मैच 15 ओवर या उससे पहले ही रुक जाता है और रद हो जाता है तो दर्शकों को पूरा पैसा वापस मिलेगा। वहीं अगर मैच 15.1 ओवर से लेकर 29.5 ओवर तक का मैच होता है तो 50 फीसदी पैसे वापस मिल जाते हैं। वहीं अगर मैच 30 ओवर के बाद रुकता है तो दर्शक को कुछ भी रिफंड नहीं किया जाएगा।


कैसे मिलते हैं पैसे?

अगर आपने आईसीसी की वेबसाइट से टिकट खरीदी है तो आपको 28 दिन के अंदर ऑटोमैटिक पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इसके लिए आपको कोई भी कार्यवाही करने की आवश्यकता नहीं है। वहीं, जिन लोगों ने स्टेडियम से टिकट खरीदी है तो उन्हें अपनी टिकट एक निश्चित पते पर भेजने होगी और एक प्रक्रिया के माध्यम से उन्हें पैसे दे दिए जाएंगे।  

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :