लक्ष्मण-गांगुली सलाहकार समिति और IPL दोनों में से एक पद को चुने : BCCI

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

लक्ष्मण-गांगुली सलाहकार समिति और IPL दोनों में से एक पद को चुने : BCCI

Deepak Chauhan 21-06-2019 16:24:36

बीसीसीआई के एथिक्स अफसर ने सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से कहा है कि वे एक समय पर दो काम नहीं संभाल सकते। दरअसल, गांगुली और लक्ष्मण सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का हिस्सा हैं। साथ ही वे आईपीएल में भी अलग-अलग टीमों के मेंटर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

बीसीसीआई की एथिक्स कमेटी के अफसर डीके जैन ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया। जैन ने कहा, “दोनों पूर्व खिलाड़ियों के दो कामकाज संभालना हितों के टकराव का मामला है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मुताबिक, एक समय में एक व्यक्ति एक ही पद पर रह सकता है। सचिन तेंदुलकर के मामले में यह परेशानी नहीं आई, क्योंकि वे सलाहकार समिति छोड़ चुके हैं। लेकिन गांगुली और लक्ष्मण को इनमें से किसी एक पद को चुनना होगा। उन्हें फैसला करना होगा कि वे भारतीय क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाएंगे।” 


विवाद उठने के बाद सचिन ने छोड़ा था पद

सौरव गांगुली इस वक्त सलाहकार समिति के साथ क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ
बंगाल (कैब) के भी अध्यक्ष हैं। साथ ही वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के मेंटर हैं। लक्ष्मण इसी पद पर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हैं। तेंदुलकर इससे पहले सलाहकार समिति और मुंबई इंडियंस से बतौर मेंटर जुड़े थे। हालांकि, बाद में उन्होंने सलाहकार समिति से इस्तीफा दे दिया था। लक्ष्मण ने भी दो पद रखने के विवाद के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी। 


कमेंट्री करने वाले खिलाड़ी इस स्थिति के लिए तैयार रहें

वर्ल्ड कप मेें रॉबिन उथप्पा और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों के कमेंट्री करने के मामले पर भी जैन ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मुताबिक, यह भी हितों के टकराव का मामला है। इस लिहाज से एक्टिव खिलाड़ियों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। उन्हें भी इस स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। हमने किसी को कमेंट्री करने से नहीं रोका है। लेकिन हितों के टकराव के मामले को बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक ही सुलझाया जाएगा। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :