इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर चढ़ेगा भगवा रंग

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर चढ़ेगा भगवा रंग

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:31:05

ICC ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि कौन सी टीम किस टीम के खिलाफ अलग जर्सी में नज़र आएगी। इसी के साथ इस बात का भी खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम किस टीम के खिलाफ भगवा यानी ऑरेंज जर्सी में नज़र आएगी। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया केवल वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ बदली हुई जर्सी में नज़र आएगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 30 जून को बर्मिंघम में वर्ल्ड कप 2019 का लीग मैच खेला जाना है। इसी मैच में विराट एंड आर्मी भगवा रंग की जर्सी में नज़र आएगी। इससे पहले कहा जा रहा था कि टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ भी अपनी अल्टरनेट जर्सी में नज़र आएगी लेकिन अब इस बात का खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम सिर्फ वर्ल्ड कप
की मेजबान टीम के खिलाफ अपनी भगवा जर्सी पहनेगी। 

अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लाल रंग की जर्सी पहनेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ लाल जर्सी में नज़र आएगी। इसके अलावा भारत इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में जबकि साउथ अफ्रीका बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ गोल्ड जर्सी में नज़र आएगी। साथ ही साथ श्रीलंका को इंग्लैंड और भारत के खिलाफ पीली जर्सी पहनकर मैच खेलना है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनमें से कुछ मैच खेले जा चुके हैं जबकि कुछ मैच रद भी हुए हैं। वहीं, कुछ मैच अभी खेले जाने हैं। वर्ल्ड कप 2019 में केवल दो टीमें ऐसी हैं, जो हर मैच एक ही जर्सी में खेलेंगी। उनमें मेजबान इंग्लैंड लाइट ब्लू जर्सी के साथ जबकि वेस्टइंडीज मरून कलर की जर्सी के साथ सभी मैच खेलेगी। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :