युवाओं की विराट परीक्षा लेने के लिए उतरेंगे कोहली

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

युवाओं की विराट परीक्षा लेने के लिए उतरेंगे कोहली

Deepak Chauhan 14-09-2019 12:14:31

India vs South Africa 2019, 1st T20 at Dharamshala: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 खेलने के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को धर्मशाला पहुंच गई। मेहमान टीम यहां कई दिन पहले पहुंचकर जोरदार अभ्यास में जुटी है, जबकि भारतीय टीम रविवार को सीधे ही पहला टी-20 खेलने उतरेगी। इस सीरीज में सभी की निगाहें भारत के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी। भारत ने 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए हैं।


तेज गेंदबाजी में तिकड़ी

तेज गेंदबाजी में भारतीय टीम के पास दिल्ली के नवदीप सैनी, उत्तर प्रदेश के दीपक चाहर और राजस्थान के खलील अहमद की तिकड़ी है। ये तीनों गेंदबाज टीम में सीट पक्की करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। 26 वर्षीय नवदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया और तीन टी-20 मैचों में पांच विकेट चटकाए। 27 वर्षीय दीपक चाहर एक वनडे और दो टी-20 खेल कुल पांच विकेट ले चुके हैं। इन दोनों से ज्यादा अनुभव 21 वर्षीय खलील अहमद के पास है। वह 11 वनडे में 15 और 11 टी-20 में 11 विकेट ले चुके हैं। सीनियर की अनुपस्थिति में ये दावेदारी पेश करेंगे।


श्रेयस-क्रुणाल में टक्कर

भारतीय टीम पिछले काफी समय से वनडे और टी-20 में मध्यक्रम के लिए मजबूत बल्लेबाजों की खोज कर रहा है। ऐसे में श्रेयस अय्यर इस
मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे। 24 वर्षीय अय्यर को अभी तक सिर्फ छह टी-20 और नौ वनडे ही खेलने का मौका मिला है। इसमें उन्होंने 83 और 346 कुल रन बनाए हैं। वहीं, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी अपनी जगह मजबूत करना चाहेंगे। क्रुणाल ने 14 टी-20 मैच खेलते हुए अभी तक अपनी काबिलियत दिखाई है। उन्होंने 102 रन बनाए और 14 विकेट झटके।


भविष्य का सितारा सुंदर

तमिलनाडु के प्रतिभावान स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भविष्य का स्टार खिलाड़ी माना जा रहा है। सुंदर ऑफब्रेक गेंदबाज के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। 19 वर्षीय सुंदर ने एक वनडे मैच जबकि 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने वनडे में एक जबकि टी-20 में 12 विकेट चटकाए।


राहुल चाहर भी टिकी हैं नजरें

वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। कप्तान विराट कोहली भी इस युवा स्पिनर की तारीफ कर चुके हैं। टीम में शामिल अन्य स्पिनर 20 वर्षीय राहुल चाहर भी काफी प्रतिभावान हैं। उन्हें हालांकि एक टी-20 ही खेलने को मिला है और उन्होंने एक विकेट चटकाया। उम्मीद है कि उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें यहां के एचपीसीए स्टेडियम में रविवार को आमने-सामने होंगी। मेहमान टीम 9 सितंबर को ही धर्मशाला आ गई थी। सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली और तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरू में होगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :