ISSF WORLD CUP: अभिषेक वर्मा ने जीता स्वर्ण पदक

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

ISSF WORLD CUP: अभिषेक वर्मा ने जीता स्वर्ण पदक

Jyotsana Yadav 30-08-2019 15:20:28

अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी आईएसएसएफ विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे. भारत ने रियो डी जेनेरियो में जारी विश्व कप में अब तक कुल चार पदक जीते हैं.

इससे पहले संजीव राजपूत ने पुरुषों के 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत और इलावेनिल वालारिवन ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.  

अभिषेक वर्मा ने आठ खिलाड़ियों के फाइनल में कुल 244.2 अंक हासिल किए, जबकि चौधरी ने 221.9 अंक अर्जित करते
हुए पदक जीता. दूसरे नंबर पर रहकर तुर्की के इमाइल केलेस ने रजत पदक अपने नाम किया. उन्होंने कुल 243.1 अंक हासिल किए.

भारत इस टूर्नामेंट की पदक तालिका में पहले पायदान पर काबिज है. दूसरे पायदान पर संयुक्त रूप से क्रोएशिया और हंगरी मौजूद हैं. दोनों देशों ने एक-एक स्वर्ण जीता है.

संजीव राजपूत को 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा, लेकिन वह भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने में सफल रहे. अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक के लिए कोटा हासिल करने वाले 38 वर्षीय संजीव आठवें भारतीय निशानेबाज हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :