रोहित शर्मा के इस शॉट ने साबित कि पाकिस्तान की भारत से पुश्तैनी हार

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

रोहित शर्मा के इस शॉट ने साबित कि पाकिस्तान की भारत से पुश्तैनी हार

Deepak Chauhan 17-06-2019 16:00:28

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match: ये सच है कि इतिहास खुद को दोहराता है, ऐसा एक बार फिर से भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच में सिद्ध हो गया। भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में एक भी जीत न दर्ज करने वाली पाकिस्तान का हाल वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मैच में भी वही हाल हुआ जो पिछले 6 वर्ल्ड कप के मैचों में हुआ था। लेकिन, इतिहास ने ना केवल भारत की जीत को दोहराया बल्कि एक स्पेशल सिक्स की भी याद आ गई जो साल 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर ने लगाया था। 


वर्ल्ड कप 2003 में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2003 में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना सेंचुरियन में हुआ। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए। इसके जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग उतरे। दोनों ने मिलकर 5.4 ओवर में 53 रन जोड़े। इसी बीच सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर के पहले और अपनी
पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद को प्वाइंट के ऊपर छक्के के लिए दे मारा। 

सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंद को प्वाइंट के ऊपर से खेला। सचिन के इस अपर कट शॉट में टाइमिंग शानदार थी। इसलिए गेंद छक्के के लिए चली गई। ठीक ऐसा ही छक्का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगाया, जो हूबहू सचिन तेंदुलकर के छक्के की तरह था।

दरअसल, पाकिस्तान ने इस मैच में पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम का 27वां ओवर प्रगति पर था। क्रीज पर थे रोहित शर्मा, उनके सामने थे हसन अली। हसन अली की गेंद पर अपर कट लगाया, जो प्वाइंट के ऊपर छक्के के लिए गया। हैरानी की बात ये भी है कि उस मैच में सचिन को अख्तर ने और इस मैच में हसन अली ने रोहित शर्मा को कैच आउट कराया था। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :