दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना ड्रेसिंग गेम ऑफ थ्रोन्स: फैशन बन गया था इस शो के बारे में बात करना गर्मियों में अपनी डाइट में शामिल करें दही Jio Postpaid Plans-399 का रिचार्ज करने पर मिलेगी 3 सिम फ्री Vivo T3x 5G हुआ लॉन्च जानिए सब डिटेल्स Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका बेटे की वर्जिनिटी पर मलाइका अरोड़ा ने किया सवाल प्रभु श्रीराम का हुआ सूर्यतिलक,सूर्य की किरणें रामलला के मस्तक पर पड़ीं जाह्नवी कपूर की नई फिल्म 'उलझ' का टीजर आउट,5 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में आएगी फिल्म Good news-तमिलनाडु में 5.9 मिलियन 5G कस्टमर्स का आंकड़ा हुआ पार Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव गर्मियों में अपने बढ़ते वजन पर लगाए फुल स्टॉप दिल्ली के नंद नगरी में दिनदहाड़े फायरिंग,ASI का मर्डर आज का राशिफल iPhone 15 से भी दमदार होगा iPhone 16 का कैमरा-आइये जानते है और क्या-क्या होंगे नए फीचर्स

दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

19-07-2019 17:46:23

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय हैं, इंटरनेट आधारित बाजार अनुसंधान और डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov ने अपने एक अध्यन में ये बाते बताई हैं। इसका मुख्यालय ब्रिटेन में है। ऑनलाइन वोटिंग के माध्यम से किए गए सर्वे में दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुषों और महिलाओं को लिस्टेड किया गया है, पीएम मोदी भारतीयों के लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जबकि दुनिया में उनका छठवां स्थान है।लिस्ट में मोदी एकमात्र भारतीय राजनेता हैं। शेष भारतीयों में केवल बॉलीवुड एक्टर्स हैं। 

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान टॉप 20 सबसे प्रशंसित पुरुषों की लिस्ट में हैं। दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और पूर्व ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय टॉप 20 महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं।




माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक
बिल गेट्स दुनिया के सबसे प्रशंसित व्यक्ति हैं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी पत्नी और यूएस की पूर्व प्रथम महिला मिशेल महिलाओं की रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। ओबामा युगल ही केवल लिस्ट में एकमात्र शक्तिशाली कपल नहीं हैं। उनके अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पत्नी पेंग लियुआन भी हैं। 

इसके बाद महिलाओं का नंबर आता है, रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लगता है कि हिलेरी क्लिंटन और मेलानिया ट्रंप दुनिया की दो सबसे प्रशंसित महिलाएं हैं। लेकिन उनके पति बिल क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रम्प ने इस लिस्ट में जगह नहीं बनाई है। इस वर्ष केवल दो नए पुरुष ने टॉप 20 में जगह बनाई है, जिनमें भारतीय एक्टर शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :