दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

19-07-2019 17:46:23

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय हैं, इंटरनेट आधारित बाजार अनुसंधान और डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov ने अपने एक अध्यन में ये बाते बताई हैं। इसका मुख्यालय ब्रिटेन में है। ऑनलाइन वोटिंग के माध्यम से किए गए सर्वे में दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुषों और महिलाओं को लिस्टेड किया गया है, पीएम मोदी भारतीयों के लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जबकि दुनिया में उनका छठवां स्थान है।लिस्ट में मोदी एकमात्र भारतीय राजनेता हैं। शेष भारतीयों में केवल बॉलीवुड एक्टर्स हैं। 

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान टॉप 20 सबसे प्रशंसित पुरुषों की लिस्ट में हैं। दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और पूर्व ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय टॉप 20 महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं।




माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक
बिल गेट्स दुनिया के सबसे प्रशंसित व्यक्ति हैं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी पत्नी और यूएस की पूर्व प्रथम महिला मिशेल महिलाओं की रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। ओबामा युगल ही केवल लिस्ट में एकमात्र शक्तिशाली कपल नहीं हैं। उनके अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पत्नी पेंग लियुआन भी हैं। 

इसके बाद महिलाओं का नंबर आता है, रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लगता है कि हिलेरी क्लिंटन और मेलानिया ट्रंप दुनिया की दो सबसे प्रशंसित महिलाएं हैं। लेकिन उनके पति बिल क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रम्प ने इस लिस्ट में जगह नहीं बनाई है। इस वर्ष केवल दो नए पुरुष ने टॉप 20 में जगह बनाई है, जिनमें भारतीय एक्टर शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :