भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर ओवैसी का पलटवार कहा ये PM के अभियान को एक चुनौती धोनी नहीं लेंगे संन्यास टीम मैनेजमेंट नहीं चाहती टीम में खालीपन छत्तीसगढ़ से हज के लिए जाने वाले यात्रियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण मुंबई के बांद्रा स्थित MTNL बिल्डिंग में लगी आग,मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां चंद्रयान- 2 की हुई सफल लॉन्चिंग, पूरी दुनिया ने देखी भारत की तरक्की सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा का स्मोकिंग करते हुए फोटो वायरल, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल नवोदय विद्यालय की छठीं कक्षा की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, पिता ने जताया संदेह एम्स सहित सभी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए केवल नीट परीक्षा अनिवार्य राष्ट्रीय राजमार्ग के सभी टोल प्लाजा पर जल्द ही बनेंगे फास्टैग लेन रेड लाइट जम्प कर मर्सिडीज ने दूसरी कार काे मारी टक्कर, कार में सवार PM के सुरक्षा जवान की मौत SC ने दिए बाबरी विध्वंस मामले में 9 महीने के अंदर फैसला सुनाने के आदेश 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से बॉलिंग करने वाले नवदीप सैनी टी-20 और वन डे टीम में चयन टीम इंडिया से खेलेंगे ये दो भाई दीपक चाहर और राहुल चाहर उत्तराखंड के 133 गांवों में पिछले 3 महीने नहीं पैदा हुई एक भी बेटी, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप फैज़ाबाद के विश्वविद्यालय में दी जा रही है कृषि उत्पादन सम्बन्धी जागरूकता मोदी-योगी टी-शर्ट पहनकर कांवड़ ला रहे हैं शिवभक्त RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते है IMF के नए मैनेजिंग डायरेक्टर यूपी और राजस्थान में रविवार रात बिजली गिरने से 36 लोगों की मौत 95% तक पानी की बर्बादी रोकने के लिए नल की बनाई टोंटी दिल्ली के किदवई भवन में लगी आग

मेरा स्टैंड अभी भी वही है, राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है: राहुल गाँधी

Shweta Chauhan 20-06-2019 16:08:22



लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद भी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर अपने रुख में बदलाव नहीं किया है. गुरुवार को जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण खत्म हुआ तो संसद भवन के बाहर उनसे सवाल पूछा गया. राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर कहा कि मेरा स्टैंड अभी भी वही है, राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है.

हालांकि, जब यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना कर दिया. बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण में राफेल विमान का जिक्र किया था. राष्ट्रपति ने कहा कि इसी साल भारत को उसका पहला राफेल लड़ाकू विमान मिल जाएगा, जिससे देश की सेना की ताकत बढ़ेगी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने 2019 का लोकसभा चुनाव राफेल मामले पर ही लड़ा था. राहुल ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और उनपर ही चोरी करने का आरोप लगाया था. राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा पूरे चुनाव प्रचार में लगाया. हालांकि, कांग्रेस को इस कैंपेन का चुनाव में कोई फायदा नहीं हुआ.

राहुल के ‘चौकीदार चोर है’ के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन लॉन्च किया. जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, इसके अलावा जमीनी स्तर पर भी उतारा गया. प्रचार के दौरान जब राहुल गांधी राफेल मुद्दा जोरशोर से उठा रहे थे, तब उनका दावा था कि इसी मुद्दे की वजह से नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं.

हालांकि, जब नतीजे सामने आए तो कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई और 2014 के मुकाबले उसकी मात्र 8 सीटें ही बढ़ पाईं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चोरी करने का आरोप लगाया था. उनका कहना था कि प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है. हालांकि, सरकार की ओर से लगातार इन दावों को झूठा बताया गया. ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा, जहां पहली बार में अदालत ने राफेल विमान सौदे की प्रक्रिया को सही बताया था. हालांकि, बाद में इस पर दोबारा याचिका दायर की गई थी.


Quotes

" "

Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :