भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर ओवैसी का पलटवार कहा ये PM के अभियान को एक चुनौती धोनी नहीं लेंगे संन्यास टीम मैनेजमेंट नहीं चाहती टीम में खालीपन छत्तीसगढ़ से हज के लिए जाने वाले यात्रियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण मुंबई के बांद्रा स्थित MTNL बिल्डिंग में लगी आग,मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां चंद्रयान- 2 की हुई सफल लॉन्चिंग, पूरी दुनिया ने देखी भारत की तरक्की सोशल मीडिया पर प्रियंका चोपड़ा का स्मोकिंग करते हुए फोटो वायरल, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल नवोदय विद्यालय की छठीं कक्षा की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, पिता ने जताया संदेह एम्स सहित सभी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए केवल नीट परीक्षा अनिवार्य राष्ट्रीय राजमार्ग के सभी टोल प्लाजा पर जल्द ही बनेंगे फास्टैग लेन रेड लाइट जम्प कर मर्सिडीज ने दूसरी कार काे मारी टक्कर, कार में सवार PM के सुरक्षा जवान की मौत SC ने दिए बाबरी विध्वंस मामले में 9 महीने के अंदर फैसला सुनाने के आदेश 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से बॉलिंग करने वाले नवदीप सैनी टी-20 और वन डे टीम में चयन टीम इंडिया से खेलेंगे ये दो भाई दीपक चाहर और राहुल चाहर उत्तराखंड के 133 गांवों में पिछले 3 महीने नहीं पैदा हुई एक भी बेटी, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप फैज़ाबाद के विश्वविद्यालय में दी जा रही है कृषि उत्पादन सम्बन्धी जागरूकता मोदी-योगी टी-शर्ट पहनकर कांवड़ ला रहे हैं शिवभक्त RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते है IMF के नए मैनेजिंग डायरेक्टर यूपी और राजस्थान में रविवार रात बिजली गिरने से 36 लोगों की मौत 95% तक पानी की बर्बादी रोकने के लिए नल की बनाई टोंटी दिल्ली के किदवई भवन में लगी आग

कांग्रेस पार्टी को रास नहीं आया राष्ट्रपति का भाषण, कही ये बात

Shweta Chauhan 20-06-2019 17:43:50



17वीं लोकसभा के पहले सत्र की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संबोधित किया. इस संबोधन में राष्ट्रपति ने अगले पांच सालों के लिए मोदी सरकार का एजेंडा पेश किया, साथ ही उन योजनाओं का भी जिक्र किया जिनपर सरकार पिछले कार्यकाल से काम कर रही है. लेकिन राष्ट्रपति का यह भाषण कांग्रेस पार्टी को रास नहीं आया है. पार्टी ने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण उत्साहजनक नहीं था और इस पर भरोसा करना मुश्किल है.

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाषण में सरकार की तरफ से जो भी आश्वासन दिये गये हैं, पिछले पांच सालों के अनुभव को देखते हुए देश उनसे आश्वस्त नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि अभिभाषण में प्रधानमंत्री के शब्द दोहराये जाते हैं. अभिभाषण में आश्वासन तो बहुत दिये गये हैं लेकिन पिछले पांच साल का अनुभव बहुत अच्छा नहीं रहा है इसलिए नई सरकार के गठन के बाद संसद के पहले सत्र के आरंभ में दिए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण से कोई आश्वस्त नहीं हो सकता है.

शर्मा ने कहा कि भाषण में बेरोजगारी की समस्या पर एक शब्द तक नहीं कहा गया, देश में बेरोजगारी 45 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है लेकिन इससे निपटने का कोई रोड मैप या रोजगार के नए अवसर पैदा करने के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई. साथ ही उन्होंने कहा की जीडीपी फेल हो चुकी है और अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में फिजूल में ही एक राष्ट्र एक चुनाव के मुद्दे को लाया गया जबकि इस प्रस्ताव को बीते दिन ही कई दलों ने बैठक में शामिल होकर खारिज कर दिया है.

भाषण में UPA पर निशाना

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संसद के दोनों सदनों के संबोधन के बाद कहा कि सरकार ने जो वादे किए थे उनपर अब तक खरी नहीं उतर पाई है, ऐसे में अभिभाषण में कही गई बातें पूरी होंगे इसका भरोसा करना मुश्किल है. राष्ट्रपति की अभिभाषण में 2014 से पहले की यूपीए सरकार पर भी निशाना साधा गया था और उस कार्यकाल को निराशा का माहौल बताया गया था.

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने भाषण में सरकार की ओर से लागू जन कल्याणकारी योजनाओं से लेकर देश की सुरक्षा और कूटनीतिक सफलताओं का जिक्र किया. साथ ही उन्होंने दूसरी बार सरकार को बड़ा जनादेश हासिल होने पर बड़ी जिम्मेदारी का अहसास भी कराया. राष्ट्रपति ने तमाम दलों के सांसदों से एक राष्ट्र एक चुनाव के प्रस्ताव को राष्ट्रहित में बताया और तेजी से देश के विकास के लिए जरूरी बताते हुए इस प्रस्ताव पर विचार करने की अपील की.

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद के दोनों सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है और अब शुक्रवार को अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी. इस चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सरकार के दिग्गज नेता और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी हिस्सा ले सकते हैं.

Quotes

" "

Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :