चिदंबरम को लेजाया जा रहा कोर्ट, थोड़ी देर होगी पेशी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

चिदंबरम को लेजाया जा रहा कोर्ट, थोड़ी देर होगी पेशी

Deepak Chauhan 22-08-2019 15:08:04

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआईने हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद बुधवार देर रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की टीम उन्हें 27 घंटे से तलाश रही थी। इस बीच सबको चौंकाते हुए चिदंबरम बुधवार देर शाम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की और अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। चिदंबरम ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं है। मेरे परिवार के खिलाफ भी कोई आरोपपत्र नहीं है। पिछले 24 घंटे में मेरे और मेरे परिवार के बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए। मुझे गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है। अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने के लिए कहा जाए तो वे आजादी चुनना पसंद करेंगे। 


पीटर अथवा इंद्राणी मुखर्जी से कभी नहीं मिला: कार्ति चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से सिरे से इनकार किया और अपने पिता की गिरफ्तारी को ''राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया। आईएन


कांग्रेस भ्रष्टाचार को क्रांति में बदलने का प्रयास कर रही: नकवी

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का समर्थन करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी पार्टी और उसका नेतृत्व 'भ्रष्टाचार को क्रांति में बदलने का प्रयास कर रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता नकवी ने 'पीटीआई-भाषा से कहा, ''कांग्रेस नकारात्मक सोच के साथ काम कर रही है। उन्होंने भ्रष्टाचार को क्रांति में बदलने का प्रयास किया है। यह पहली बार है कि भ्रष्टाचार क्रांति बन रहा है। अभी तक भ्रष्टाचार के खिलाफ क्रांति होती थी, लेकिन कांग्रेस भ्रष्टाचार के पक्ष में क्रांति कर रही है।


चिदंबरम पर सुनवाई से पहले बेटे और पत्नी पहुंचे कोर्ट

आईएनएक्स मामला : पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी और पुत्र कार्ति पूर्व केंद्रीय मंत्री का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकीलों के साथ सुनवाई से पहले दिल्ली की
अदालत पहुंचे ।


दिनदहाड़े लोकतंत्र की हुई हत्या: कांग्रेस

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले दो दिनों में दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई है।


चिदंबरम की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार पर निशाना साधा। प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कार्रवाई को बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम की गिरफ्तारी व्यक्तिगत और राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई के अलावा कुछ भी नहीं है।


सिर्फ पिता को नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी को बनाया जा रहा निशाना: कार्ति

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बेटे कार्ति ने कहा कि सिर्फ पिता को नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाया जा रहा है। मैं विरोध प्रदर्शन के लिए जंतर मंतर जाऊंगा।


370 से ध्यान हटाने को हुई गिरफ्तारी: कार्ति

चेन्नई में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि अनुच्छेद 370 के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए सीबीआई ने पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की गई है।


पीछे-पीछे पहुंचे अफसर

चिदंबरम प्रेस कांफ्रेंस कर ही रहे थे कि पीछे-पीछे सीबीआई के 30 अफसरों की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई। हालांकि, उससे पहले ही चिदंबरम जोरबाग स्थित घर के लिए रवाना हो गए। सीबीआई और ईडी अफसरों को जब पता चला तो वे भी चिदंबरम के घर पहुंच गए।


दीवार फांदकर घर में घुसे अफसर

अफसरों ने पहले तो दरवाजा खुलवाकर अंदर जाने की कोशिश की लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो वे दीवार फांदकर अंदर घुस गए। जांच एजेंसियों के पहुंचते ही तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता वहां जमा हो गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसे देखते हुए जांच एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी। घंटेभर पूछताछ के बाद सीबीआई चिदंबरम को अपने साथ मुख्यालय ले गई। वहां पहले से ही सीबीआई निदेशक मौजूद थे, जहां चिदंबरम से पूछताछ शुरू कर दी गई। थोड़ी देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि उनके खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया है।


अदालत से राहत नहीं

इससे पहले शीर्ष अदालत ने चिदंबरम को फौरी राहत देने से इनकार कर दिया और सुनवाईके लिए 23 अगस्त की तारीख तय की है।.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :