अंदाज अपना अपना के दूसरे भाग के साथ लौटेगी सलमान और आमिर की जोड़ी बंगलुरु के इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी का भव्य आयोजन, कान्हा का 20 लाख के आभूषणों से होगा श्रृंगार किस्मत हो तो ऐसी, स्टेशन पर गाना गाने वाली महिला आज हिमेश की फिल्म में गा रही है गाना जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवासीय परिसर समेत कई स्थानों पर ED का छापा अपने एजेंडे में कश्मीर रख मोदी का प्लान जानना चाहते है ट्रम्प इनकम टेक्स भरने से होते ये फायदे तमिलनाडु सरकार ने ISRO के अध्यक्ष के. सिवन को एपीजे अब्दुल कलाम पुरस्कार से किया सम्मानित इस लिए नहीं मिला रोहित और आश्विन को मौका : रहाणे डेविस कप के लिए अब भारत और पकिस्तान को नवम्बर तक होगा रुकना HC ने जारी किया भाजपा नेता विजेंद्र सिंह को नोटिस, बढ़ सकती है मुश्किलें तीन तलाक कानून के खिलाफ SC में दायर हुई याचिका, कोर्ट ने किया रोक लगाने से इनकार पिछले दो हफ्तों से आग में झुलस रहा है दुनिया का सबसे बड़ा जंगल अमेजन घर से आया खाना साथ ही देर रात तक सीबीआई ने करी पूछताछ कोंडागांव के परेशान गांववालों ने बनाया जुगाड़ का पुल गाजियाबाद: सीवर लाइन की सफाई करने उतरे 5 सफाई कर्मियों की मौत पिछले 5 सालो में 56 गुना बड़ी देता खपत के साथ 22 गुना हुआ सस्ता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम CBI के सवालों से घिरे टीम इंडिया को धमकी देने वाला शख्श को लिया गया हिरासत में जन्माष्टमी के बारे में जानें सबकुछ सेंसेक्स 669 अंक लुढ़क, निफ्टी 193 प्वाइंट गिरकर 10750 के साथ हुआ बंद

सावन के महीने में प्रदेश में अच्छी बारिश

Khushboo 18-07-2019 11:17:17



रायपुर। सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में प्रदेश भर के लोगों को उम्मीद है कि यहां जमकर बारिश होगी. कई दिनों से लोग उमस और गर्मी से परेशान है. वहीं बुधवार शाम को हुई बारिश से थोड़ी सी राहत जरूर मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है. इससे दो तीन दिन तक मध्यम और भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. राजधानी रायपुर में गुरुवार शाम गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है.

प्रदेश में करीब 12 दिनों से बारिश न होने से तापमान में तेजी से वृद्धी देखी गई थी. वहीं सावन के पहले दिन हुई बारिश से किसानों में थोड़ी उम्मीद जगी है. बुधवार को हुई बारिश का आंकड़ा 1.9 मिलीमीटर दर्ज किया गया.

मौसम वैज्ञानिक ने एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी , तटीय ओड़ीशा, गंगटॉक, पश्चिम बंगाल के उपर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जिससे बारिश के लिए अच्छा संकेत हैं. इसके अलावा उत्तर पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका है. जिससे 18 और 19 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में  अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

एचपी चंद्रा ने बताया कि राजधानी रायपुर में गुरूवार को शाम गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है.

प्रदेश के शहरों का तापमान…

रायपुर 37.6 डिग्री

माना 37.8 डिग्री

बिलासपुर 37.4 डिग्री

अंबिकापुर 33.5 डिग्री

जगदलपुर 34.3 डिग्री

दुर्ग 35.6 डिग्री


Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :