अपने शरीर पर अनगिनत ट्यूमर लेकर कष्टमयी जी रहा है ये व्यक्ति

No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल

अपने शरीर पर अनगिनत ट्यूमर लेकर कष्टमयी जी रहा है ये व्यक्ति

Deepak Chauhan 24-05-2019 13:43:28

जीवन एक ऐसी शैली जिसे सालो तक जीने में लोगो को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हर व्यक्ति के जीवन में अनेक प्रकार की मुश्किलें और दिक्कते आती है। साथ ही कई लोगो का जीवन खुशमय बीतता दिखाई पड़ता है। लेकिन कई बार मनुष्य के जीवन काल में कई दुर्लभ संशय को देखा गया है जो किसी भी प्रकार के वैज्ञानिक सोच से परे होती है या वो बीमारी डॉक्टरों को नयी खोज करने पर मजबूर कर देते है। आज की कहानी भी ऐसे ही एक व्यक्ति की जो ना जाने कैसे इस दुर्लभ बीमारी के जंगल में फास गया। 

बांग्लादेश में एक पारिवारिक व्यक्ति, जिसे शादोट हुसैन प्रमाणिक के रूप में पहचाना जाता है, एक बहुत ही दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। उसके पूरे शरीर को ढकने वाले बबल जैसे ट्यूमर हैं। वह अपनी दर्दनाक जीवन-कहानी साझा करता है।

“मेरे पूरे शरीर पर ट्यूमर है। बच्चे, जब वे मुझे देखते हैं, तो वे मुझसे डरते हैं। मैं जहां भी जाता हूं, वहां से बहुत बदबू आती है। इसलिए अक्सर मेरे आसपास बहुत सारी मक्खियाँ होती हैं।

बहुत दर्द हो रहा है और अक्सर मैं कुछ भी देखने में असमर्थ हूँ। मुझे पूरे शरीर पर और गर्दन पर खुजली महसूस होती है। यह दुखदायक है। मैं अपने शरीर पर कपड़े भी नहीं पहन सकता

जब मैं 19 साल की थी, तब मैंने उससे शादी कर ली थी और पाँच साल बाद मैंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। मूल रूप से (ट्यूमर) पांच
साल पहले बहुत अधिक होने लगे थे और चूंकि यह धीरे-धीरे और बदतर हो गया है। वह अब कुछ भी अकेले करने में सक्षम नहीं है।

मुझे भी उसके कपड़े बदलने की जरूरत है। यदि वह शौचालय का उपयोग करना चाहता है, तो उसे ऐसा करने के लिए मदद की आवश्यकता है। वह रात में सो नहीं पा रहा है और कभी-कभी, हम सो नहीं पा रहे हैं, ”शादोट की पत्नी, ताजमोहन खातून का कहना है।

डॉ। महमूदुल हसल ने कहा, "रोगी की स्थिति बहुत गंभीर है। हमें लगता है कि यह एक न्यूरोलॉजिकल समस्या हो सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मरीज न्यूरोफाइब्रोमैटोसिस से पीड़ित है। इसका मतलब है कि यह एक विकार है जो ट्यूमर को तंत्रिका ऊतक पर बनाता है।

डॉक्टर ने कहा, "उन्हें इलाज कराने के लिए कहीं और जाना होगा।"

"मैं अपनी समस्याओं को अन्य लोगों के साथ साझा नहीं करता। मैंने अपनी किस्मत को स्वीकार कर लिया है, "शादोट की पत्नी का कहना है कि उसके तीन बच्चे हैं (दो बड़ी बेटियाँ जिनकी शादी हो चुकी है और घर और 12 साल का बेटा है)।

“जब हमें इस असामान्य बीमारी के बारे में पता चला, तो हम उसे देखने गए और उसे देखकर घबरा गए। उम्मीद है, उसका जीवन कम यातनापूर्ण हो जाएगा और वह एक सामान्य जीवन जी सकता है, और अपने परिवार का समर्थन करने और अपने लड़के की पढ़ाई में मदद करने में सक्षम हो सकता है और आशा है कि सरकार उसे आवश्यक उपचार दे, ”मोहम्मद मामून विश्वास कहते हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :