इन लड़कियों के काम से पता चलता है आज का मॉडर्न युग

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स

इन लड़कियों के काम से पता चलता है आज का मॉडर्न युग

Deepak Chauhan 03-06-2019 13:24:26

आज के इस नारीवादी वाले युग में आपके सामने महिला को देख कर उसकी थोड़ी इज्जत करने का भाव प्रकट होता ही होगा।  इसकी खास वजग महिलाओं की फेमिनिज्म की तरफ बढ़ती सोच जिससे वे खुद को शसक्त बनाने में कोई कसार नहीं छोड़ रही है। आज की नारी हर चीज को अपने आप करने का माददा रखती है। आज के आधुनिक नारी अपने आप को इतना बोल्ड प्रदर्शित कर चुकी जिसतना एक पुरुष को होने में शर्म आ जाये। आज कोई भी महिला कुछ भी व्यापार करने में अपनी आप को कम ना समझते हुए उसकी शुरुआत करती है। ऐसे ही व्यापार की शुरुआत दो महिलाओ ने महिलाओं के लिए एक बीच पर सेक्स टॉयज की दूकान खोल कर ये बात साबित करि। 


यह नारीवादी बुटीक शरीर-सुरक्षित खिलौनों और शैक्षिक सेवाओं में माहिर है "हर शरीर के लिए।"


पोर्टलैंड में नॉर्थ मिसिसिपी और बीच के कोने पर, ओरेगन अपने दरवाजे पर एक चिन्ह के साथ एक बुटीक बैठा है जिसमें लिखा है "हम आपके साथ खड़े हैं।" एक और कहता है "आप यहाँ सुरक्षित हैं।" वह राहगीर भीतर के कामकाज को नहीं देख सकता। लेकिन सामने के दरवाजे पर लटका एक बड़ा, बोल्ड संकेत ग्राहकों को पता है कि सभी दौड़, धर्म, मूल के देश, यौन झुकाव और लिंग का स्वागत करते हैं। बुटीक वह शी बोप, पोर्टलैंड की समावेशी, महिला द्वारा संचालित सेक्स की दुकान है।

शी बोप के प्रवेश करने पर, ग्राहकों को यह महसूस करने में एक क्षण लगता है कि वे किस तरह की दुकान में हैं। सभी-सफ़ेद इंटीरियर को बिखरे हुए टेबल पर रंगीन बुकशेल्व्स और ट्रिंकेट्स के साथ चित्रित किया गया है। करीब से जांच करने पर, आपको पता चलता है कि उन पुस्तकों के शीर्षक हैं जैसे कि प्लेजर बाउंड: ट्रू बॉन्डेज स्टोरीज़ और क्या अच्छा नहीं लगता है। आश्रित ट्रिंकेट्स को वाइब्रेटर, यौन एड्स और स्व-देखभाल के खिलौने के साथ मिलाया जाता है।

एक शहर जो नग्न बाइक की सवारी करता है और दुनिया के एकमात्र शाकाहारी स्ट्रिप क्लब का घर है, पोर्टलैंड में प्रो-सेक्स और शरीर के सकारात्मक होने का एक लंबा इतिहास है। जोड़ी है कि उन निवासियों के साथ जो वे अपने शरीर पर, या उनके शरीर में क्या डालते हैं, इस बात का ध्यान रखते हैं और इस तरह से एक नारीवादी सेक्स बुटीक खोलने के लिए सही जगह बनाता है।

शी बोप के सह-संस्थापक ईवी कोवान के अनुसार, दुकान का प्राथमिक ध्यान शरीर-सुरक्षित उत्पादों और शिक्षा पर है। "हमारी जैसी दुकानें सेक्स टॉय इंडस्ट्री की अनियंत्रित प्रकृति की ओर ध्यान आकर्षित करती हैं," वह बताती हैं। “पूरे देश में अधिक नारीवादी सेक्स की दुकानों के साथ, उद्योग पर प्रकाश चमक गया है और परिवर्तन का आह्वान किया गया है। इससे बॉडी-सेफ उत्पादों की मांग बढ़ गई है और बदले में गुणवत्ता वाली खिलौना और चिकनाई कंपनियों की संख्या में वृद्धि हुई है जो अब अस्तित्व में हैं। ”

वयस्क-उत्पादों की दुकान एडम और ईव
के अनुसार, अमेरिकियों ने प्रति वर्ष सेक्स खिलौनों पर अनुमानित $ 15 बिलियन का खर्च किया, जिसमें 82 प्रतिशत वयस्कों ने उनका उपयोग किया। इसके अलावा, 18-60 की 44 प्रतिशत महिलाओं ने पहले एक सेक्स या सेल्फ-केयर टूल का इस्तेमाल किया है। और 20 प्रतिशत महिलाएं जो सप्ताह में कम से कम एक बार हस्तमैथुन करने की रिपोर्ट करती हैं, उनमें से 60 प्रतिशत एक बाहरी उत्तेजक जैसे डिल्डो या वाइब्रेटर का उपयोग करती हैं। हालाँकि सेक्स टॉय हर किसी के लिए बनाए जाते हैं, फिर भी कई लोग इसे एक पुरुष-प्रधान स्थान मानते हैं। वह जगह जहां शी बोप जैसी दुकानें चलन में हैं।

जब कोवान और उसके व्यापार भागीदार जेनेन डौमिट ने नवंबर 2009 में शी बोप खोला, तो यह एक स्वागत योग्य, सुरक्षित स्थान प्रदान करने की आवश्यकता से बाहर था। कोवान ने हाल ही में खुद सेक्स टॉयज का आनंद लिया था। उद्योग पर शोध करने के बाद, उसने महसूस किया कि इसे खराब तरीके से विनियमित किया गया था और इसके परिणामस्वरूप, लोग विषाक्त, गैर-शरीर-सुरक्षित खिलौनों का उपयोग कर रहे थे, यहां तक ​​कि इसे साकार किए बिना। शी बोप को खोलते समय, कोवान यह सुनिश्चित करना चाहता था कि दुकान एक प्रीमियम शॉपिंग पड़ोस द्वारा समर्थित होगी।

वह कहती हैं, '' हम सेक्स टॉयज से वर्जना निकालना चाहते थे। "यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि वह बोप किसी अन्य विशेष बुटीक की तरह है। पहला वर्ष जब हम खुले थे, लगभग हर एक दिन कोई न कोई दुकान में आता था और हमें मौजूदा के लिए धन्यवाद देता था - यह स्पष्ट था कि हमारे समुदाय में शी बोप जैसी दुकान की आवश्यकता थी। ”हालांकि लगभग एक दशक पुरानी, ​​दुकान। अभी भी पोर्टलैंड में सबसे अच्छी सेक्स शॉप मानी जाती है, विलमेट वीक के पाठकों के अनुसार।

बोप की सफलता ने कोवान और डौमिट को दक्षिणपूर्वी पोर्टलैंड में दूसरा स्थान खोलने की अनुमति दी। दोनों स्टोर एक आरामदायक, समावेशी वातावरण में विभिन्न प्रकार के बॉडी-सेफ खिलौने, कामुक मालिश तेल, बेज्वेल्ड पेस्टी और अन्य बेडरूम गियर प्रदान करते हैं। वे मासिक शैक्षिक कक्षाएं भी प्रदान करते हैं जो सुरक्षित सेक्स और सहमति से लेकर बीडीएसएम तक हैं, और प्रत्येक वर्ष गैर-लाभकारी संगठनों को हजारों डॉलर दान करके समुदाय को वापस देते हैं।

कोवान और डौमिट का कहना है कि उन्हें उद्योग में नौ-प्लस साल में व्यापार में तेजी से बदलाव का सामना करना पड़ा है, वे व्यापार में आ गए हैं, अर्थात् गुणवत्ता वाले यौन कल्याण उत्पादों की संख्या। "जब हमने पहली बार खोला, तो केवल सीमित [संख्या] कंपनियों के थे जो गुणवत्ता, शरीर-सुरक्षित उत्पादों को ले गए," कोवान कहते हैं। "अब बहुत सारे विकल्प हैं - यह हमारी सूची को कम करने के लिए मुश्किल बनाता है।"

और हालांकि ऐसा लग सकता है कि यौन स्वास्थ्य के बारे में बातचीत तेजी से महत्वपूर्ण हो गई है, कोवान असहमत है। "हमेशा यौन स्वास्थ्य के बारे में बात करना महत्वपूर्ण रहा है," वह कहती हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :