अब गलियों के अलावा बड़े मंच पर परफॉर्म करता है इंडिया का पहला ट्रांसजेंडर बैंड

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

अब गलियों के अलावा बड़े मंच पर परफॉर्म करता है इंडिया का पहला ट्रांसजेंडर बैंड

Deepak Chauhan 21-05-2019 13:25:55

आप लोगो ने किन्नरों को नाचते गाते सुना तो होगा ही परन्तु क्या कभी इस किन्नरों को अपने किसी बड़े और अच्छे मुकाम पर जानते बजाते सुना है। अगर नहीं सुना तो अब आपके पास मौका इनको सुनने का। जी हाँ साल 2016 में इंडिया का पहला ट्रांसज़ेंडर बैंड लॉन्च हुआ, जिसका नाम है '6 Pack Band'. फ़ेमस सिंगर सोनू निगम ने इस म्यूज़िकल ग्रुप को लॉन्च किया था. इस म्यूज़िकल ग्रुप की शुरुआत काफ़ी अच्छी रही, जिसमें उन्होंने फ़रेल विलियम्स का कवर वर्ज़न "हैप्पी" गाया।  


आज ये म्यूज़िकल ग्रुप अब एक नए मुकाम पर पहुंच गया है. इस '6 Pack Band' नाम के म्यूज़िकल ग्रुप में 6 लोग हैं जिसमें- फ़िदा ख़ान, रविना जगताप, आशा जगताप, चांदनी सुवर्णकर, कोमल जगताप और भाविका पाटिल हैं. ये 6 लोग यानि ये ग्रुप अब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में गेमचेंजर साबित हो रहा है. 


इस बैंड को बनाने और उसे यहां तक पहुंचाने में सबसे ज़्यादा भूमिका निभाई है बॉलीवुड के मशहर प्रॉड्क्शन हाउस 'यशराज
फ़िल्मस' ने. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन 6 लोगों को 200 लोगों में से ऑडिशन के ज़रिए चुना गया था. 


साल 2016 में आए फ़रेल विलियम्स के कवर सॉन्ग जिसमें आशीष पाटिल थे उन्होंने एक मीडिया हाउस को कहा कि ये बात सभी जानते हैं कि ये कम्युनिटी ट्रैफ़िक सिग्नल पर भीख़ मांगने के अलावा कुछ नहीं करती है. न तो इन्हें कोई जॉब देता है, न ही इन्हें कोई समाज में स्वीकारता है. 


इस बैंड को अंतर्राष्ट्रीय पहचान साल 2017 में मिली जब इंडिया की तरफ़ Cannes Festival में परफ़ॉर्म करने वाला ये इकलौता बैंड था. यही नहीं ये बैंड Cannes Grand Prix Glass Lions Award और Nine Emvies Awards में जीता.  


बता दें कि 6 Pack Band फ़िल्म सुल्तान में आया था. जिसमें अनुष्का शर्मा और सलमान खान भी थे. वहीं "रौला पे गया" गाने में राहत फ़तेह अली खान के साख उन्होंने आवाज़ भी दी है. इसके अलावा ये ग्रुप कई कॉरपरेट्स, यूनिवर्सिटी और फ़ॉरम में परफ़ॉर्म कर चुका है.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :