भारतीय लोगो में बढ़ता फेवरेट डेस्टिनेशन मकाओ का क्रेज

अजवाइन के पानी के फायदे New update regarding monsoon शेयर बाजार में कोहराम Lok Sabha Election 2024-PM मोदी ने CPI (M) और कांग्रेस पर साधा निशाना। Delhi Liquor Scam-कोर्ट ने 23 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत लालू यादव ने BJP पर करारा हमला बोला Chaitra Navratri 2024 7th Day: इस शुभ समय पर करें मां कालरात्रि की विशेष पूजा ब्लैक साड़ी में Sara Ali Khan ने मुंबई की सड़कों पर करवाया फोटोशूट सलमान खान रोजाना सफर करते है ये दो दमदार Bullet Proof SUV में इमरान खान की पार्टी के नेता ने PM शहबाज पर साधा निशाना युमथांग वैली सिक्किम की बेहद खूबसूरत जगह में से एक आज का राशिफल Weather Update:-एनसीआर के मौसम में आया बदलाव फिल्म रिव्यू- अमर सिंह चमकीला Abhishek Banerjee ने शेयर किया फिल्म 'स्त्री 2' से जुड़ा अपडेट चैती छठ 2024-इन बातों का जरूर रखें ध्यान PM मोदी के नाम पर ही कंगना मांग रही हैं वोट दिल्ली शराब घोटाला:-SC में 15 अप्रैल को होगी सुनवाई Ajmer Fire:सिलेंडर ब्‍लास्‍ट से लक्ष्मी मार्केट में लगी भीषण आग जोरदार भूकंप से दहली चीन की धरती

भारतीय लोगो में बढ़ता फेवरेट डेस्टिनेशन मकाओ का क्रेज

Deepak Chauhan 28-05-2019 16:58:37

कसिनो के लिए प्रसिद्ध द्बीपीय देश मकाओ आने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस साल जनवरी से अप्रैल की अवधि के दौरान इनकी संख्या पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी है। मकाओ सरकार के पर्यटन कार्यालय के प्रमुख अरजान खम्बाटा ने कहा, ''हमारी योजना नवोन्मेषी प्रचार अभियानों की तलाश जारी रखने तथा भारतीय पर्यटकों के आगमन में वृद्धि की रफ्तार को बनाए रखने के लिए व्यापार के साथ काम करते रहने की है।

इस साल के पहले तीन महीनों में भारत से यहां 30 हजार से अधिक पर्यटक आए हैं। हालांकि, अभी अप्रैल महीने के आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन अधिकारियों का कहना है
कि जनवरी से अप्रैल के दौरान भारत से आने वाले पर्यटकों की संख्या साल भर पहले की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी है। जनवरी-अप्रैल 2019 के दौरान मकाओ में दुनिया भर से 1.40 करोड़ पर्यटक आए। 

अधिकारियों ने कहा कि पर्यटकों की संख्या में वृद्धि का मुख्य कारण हाल ही में बने 55 किलोमीटर लंबे हांग कांग-जुहाई-मकाओ पुल को दिया जा रहा है। यह समुद्र के ऊपर बना दुनिया का सबसे बड़ा पुल है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 2018 में माफिर्यस और एमजीएम कोटई समेत 13 होटलों ने परिचालन शुरू किया। इस साल ग्रैंड लिस्बोआ पैलेस, पलाजो वर्सेक मकाओ और कार्ल लैगरफ़ेल्ड समेत कई अन्य होटल शुरू होने वाले हैं। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :