इस देश में लोगो को पैदल चलने के बदले बैंक दे रहा है पैसा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

इस देश में लोगो को पैदल चलने के बदले बैंक दे रहा है पैसा

Deepak Chauhan 25-05-2019 15:54:15

आजकल हर व्यक्ति पैदल से ज्यादा पहियों पर कहीं भी जाना पसंद करता है। आधुनिक दुनिया में जहाँ गाडिओं के बड़े और छोटे सभी तरह के रूप ने व्यक्ति के उनके साथ जुड़े हुए पैरो को ही अनदेखा करने पर मजबूर कर दिया है। एक समय था जब व्यक्ति मिलो तक पैदल चलता था। परन्तु आज की दुनिया में ऐसा अब मुमकिन नहीं है। साथ आज हर किसी के पास गाड़ी होती है जिसके चलते उन्हें पैर जमींन पर रखना नहीं पड़ता है। इसी के कारण लोगों को सेहत की परेशानी भी हो जाती है। एक देश ऐसा है जहां पर एक बैंक लोगों को पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित कर कर रही है। इसी के लिए उसने एक नायब तरीका निकाला है। 


पैदल चलने के बदले दे रहे है लाखों रूपए:

यूक्रेन में खुले मोनो बैंक ने अपने ब्याज दर को पैदल चलने से जोड़ दिया
है। इसमें यह शर्त रखा गया है कि रोजाना कम से कम 10,000 कदम पैदल चलना होगा जो ग्राहक बैंक के अनुसार पैदल चलने का लक्ष्य पूरा करता है, बैंक उसके बचत खाते में 21 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान करता है। लेकिन अगर कोई लगातार तीन दिन तक 10,000 कदम से कम पैदल चलता है तो उसे महज 11 प्रतिशत ही ब्याज मिलता है। 


क्या है ये प्लान:

इस वक्त बैंक के 50 प्रतिशत ग्राहक 21 प्रतिशत की ब्याज दर प्राप्त कर रहे हैं। बीते तीन सालों में बैंक ने अपने साथ पांच लाख ग्राहकों को जोड़ने में सफलता हासिल की है। दरअसल यूक्रेन में मोटापे की समस्या वाले लोगों की संख्या काफी है। इसी के कारण ये तरीका निकला गया है। यूक्रेन की राजधानी कीव में कड़ाके की सर्दी पड़ती है। कई ग्राहक इसलिए खुश हैं कि उन्हें पैदल चलना अच्छा भी लगता है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :