अगर कर रहे हो ऑनलाइन डेटिंग, तो ध्यान रखें कुछ खास बातें

आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश

अगर कर रहे हो ऑनलाइन डेटिंग, तो ध्यान रखें कुछ खास बातें

Deepak Chauhan 13-05-2019 19:52:05

आज के इस भागदौड़ वाले दौर में जहाँ लोगो के पास अपना काम सही से करने के लिए ही समय नहीं हो प् रहा है, तो व्यक्ति अपनी और दूसरी इच्छाएं कैसे पूरी करेगा। अपने काम को सरल और जल्दी करने के लिए व्यक्ति हर तरीके के डिजिटल तरीको को अपनाने में जुटा हुआ है। ऐसे में व्यक्ति की एक भावना दोस्ती की उसे भी डिजिटल या ऑनलाइन ही कर दिया है।  

पिछले कुछ समय से युवा ऑनलाइन डेटिंग काफी पसंद कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप अपनी पहली ऑनलाइन डेटिंग के बारे में सोच कर परेशान हो रहे हैं या फिर आपके मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं तो घबराइए नहीं, हम आपको आज सारे जवाब देंगे. हम आपको प्यार के बारे में ऑनलाइन डेटिंग से जुड़ा सारी जरूरी बातें बताएंगे. अगर आप इन बातों को ध्यान रखेंगे तो हो सकता है कि जल्द ही आपको अपने पसंद का पार्टनर मिल जाए और आप एक सीरियस रिलेशनशिप में एंट्री कर सकें. आइए जानते हैं कौन सी बातों का आपको ध्यान रखना है.


डेटिंग एप के प्रोफाइल पर लड़ी फोटो पर दे ध्यान 

अगर आप ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं तो जिस बात पर आपका ध्यान सबसे पहले जाना चाहिए वो है आपकी प्रोफाइल पिक. प्रोफाइल फोटो ऐसी न लगाएं जिसमें आपका एकाकीपन झलक रहा हो. इसकी जगह आप दोस्तों के साथ मौज मस्ती वाली प्रोफाइल पिक लगा सकते हैं. ऑनलाइन डेटिंग में प्रोफाइल पिक ही दिल का दरवाजा खोलता है. आपकी प्रोफाइल फोटो में अगर एकाकीपन झलकेगा तो आपसे ऑनलाइन मिलने वाला पार्टनर यह समझ जाएगा कि आप काफी नीरस हैं. ऐसे में आपका इंप्रेशन खराब हो जाएगा. इसके अलावा अपनी प्रोफाइल पिक में किसी सिंगल दोस्त के साथ क्लिक की गई तस्वीर न लगाएं. इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. आप कोई ऐसी फोटो चुन सकते हैं जिसमें आप अपने ग्रुप के साथ फोटो के बीच में हो और खुश नजर आ रहे हों.


पसंद नापसंद को अपनी प्रोफाइल मे लिखने की गलती न करें 

ऑनलाइन डेटिंग करते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि आप इंटरव्यू देने नहीं बैठे हैं. इसलिए अपने प्रोफाइल में अपने पसंद और नापंसद का ज्यादा विवरण न दें. ध्यान रखें
कि आप अपनी तारीफ खुद ही अपने प्रोफाइल में न करें. इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा अपने प्रोफाइल में इस बात का जिक्र न करें कि आप अपने पार्टनर में क्या चीजें पसंद करेंगे यानी आप अपने पार्टनर में जो खूबियां चाहते हैं उनका जिक्र प्रोफाइल में न करें. इससे आपकी प्रोफाइल बोरिंग होती है. साथ ही कुछ लोग इस तरह की बात को एटीट्यूड भी समझने लगते हैं.


ऐसा मैसेज लिखें कि रिश्ता जुड़ जाए

आप अपने प्रोफाइल को मजेदार बना सकते हैं. अपने बारे में कुछ फनी चीज लिख सकते हैं. इसका आपके पार्टनर पर सकारात्मक असर पड़ता है. इसके अलावा आप अगर किसी को ऑनलाइन डेटिंग करते वक्त पहला मैसेज भेज रहे हैं तो बहुत सावधानी बरतें. पहला मैसेज ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए. इस बात को समझें कि आपका पहला मैसेज ही आपके संबंध को जोड़ताया फिर तोड़ता है. ऐसे में क्या लिखना है इस बात को बार बार सोच लें. आपका पहला मैसेज न ही बहुत लंबा होना चाहिए और न ही छोटा. इसके अलावा ऑनलाइन डेटिंग का पहला मैसेज बहुत गंभीर भी नहीं होना चाहिए. आप हल्के-फुल्के मूड में पहला मैसेज लिखें और ध्यान रखें कि उसमें मजाकिया लहजा हो.


प्रोफाइल को दिखावटी ना रखें 

आप अपनी प्रोफाइल में लिखी हर चीज को चेक कर लें. किसी भी चीज की स्पेलिंग सही हो इस बात का पूरा ध्यान रखें. प्रोफाइल से लेकर आपके बायो में कोई भी चीज दिखावटी नहीं होनी चाहिए. इससे लोग दूर भागते हैं. ऑनलाइन डेटिंग करते वक्त अपनी फर्जी प्रोफाइल और फर्जी डिटेल बिल्कुल भी न भरें. अगर आपकी किसी मैच से बातचीत चल रही है तो उसे अपने बारे में गलत जानकारी बिल्कुल भी न दें. ध्यान रखें कि आप जितने ईमानदार रहेंगे आपको उतना ही ईमानदार पार्टनर मिलेगा.


सादगी भरी हो हर बात

आपकी प्रोफाइल से लेकर आपकी फोटो और आपका पहला मैसेज जितना सादगी भरा होगा उतनी जल्दी ही दूसरी तरफ से आपको अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा. इस बात का ध्यान रखें कि रिलेशनशिप में सादगी बहुत अहम चीज होती है. आप जितना सिंपल रहेंगे और दिखावे से जितना दूर रहेंगे उतनी ही जल्दी आपको अपना पार्टनर मिलेगा. सादगी सबको पसंद होती है इसलिए डेटिंग के वक्त सिंपल रहना जरूरी है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :