Health gadget: app जो बनी है आपको उल्टा सीध खाना खाने से रोकने के लिए

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

Health gadget: app जो बनी है आपको उल्टा सीध खाना खाने से रोकने के लिए

Dolly Badoni 13-07-2019 14:06:09

ऐसे कई एप हैं, जो आपकी जरूरतों और जीवनशैली के आधार पर आपका डाइट प्लान तैयार कर सकते हैं। डाइटिंग एप आपकी जरूरत के मुताबिक आहार योजना तैयार करते हैं, आप कितनी कैलरी लेते हैं इस पर नजर रखते हैं और आपके लिए सही आहार भी चुनते हैं। आइए, जानते हैं कुछ ऐसे ही बेहतरीन डाइटिंग एप के बारे में।  

फैटसीक्रेट 

फैटसीक्रेट एप वजन घटाने और दुरुस्त रखने में मदद करता है। यह एप बताएगा कि आपको क्या, कब और कितना खाना है। साथ ही इसमें आप डाइटिंग कर रहे दूसरे लोगों से भी जुड़ सकते हैं। इसमें ‘वेट ट्रैकिंग टूल’ और ‘फूड बारकोड स्कैनिंग’ का फीचर भी है, जिससे आप खाने में मौजूद पोषक तत्वों का पता लगा सकते हैं और उसके मुताबिक डाइट ले सकते हैं। इसके ‘माय प्रोफेशनल टूल’ के जरिए चुनिंदा विशेषज्ञों से स्वास्थ्य की देखभाल के बारे गुर भी सीख सकते हैं।

माय फिटनेस पैल 

यह आपके आहार और व्यायाम पर पैनी नजर रखता है और बताता है कि दुरुस्त रहने के लिए
उनमें क्या बदलाव लाने की जरूरत है। इसमें मौजूद ‘कैलरी काउंटर’ विकल्प से आप जान सकते हैं कि आपकी डाइट कैलरी के हिसाब से सही है या नहीं। इसकी ‘फिटनेस कम्युनिटी’ में शामिल होकर आप विशेषज्ञ से अपनी परेशानियां और अनुभव साझा कर सकते हैं।

लूज इट 

यह आपके अनुकूल वजन घटाने की योजना  तैयार  करता है। इसमें बताया जाता है कि समुचित वजन और तंदुरुस्ती को पाने के लिए आपको अपने खानपान और दिनचर्या में क्या-क्या बदलाव लाने होंगे। इसके ‘स्नैप इट ’ फीचर की मदद से आप अपने खाने की तस्वीर खींच कर उसमें मौजूद पोषक तत्वों की मात्रा की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

फूड्युकेट 

दुकान से सामान खरीदते समय हम खाने की कई ऐसी चीजें खरीद लेते हैं, जो स्वास्थ्यवर्धक नहीं होतीं। यह एप उन्हें बाहर निकालने का काम करता है। यह एक न्यूट्रिशन स्कैनर है, जो आहार उत्पादों में लगे बार कोड को स्कैन करउनकी पोषकता की सारी जानकारी देता है। अगर आपको किसी चीज से एलर्जी है तो भी यह आपको सचेत करेगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :