क्या अपनी प्रशंशा के लिए महिलाओं के लिए सही है IndiansGoneWild,

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

क्या अपनी प्रशंशा के लिए महिलाओं के लिए सही है IndiansGoneWild,

Deepak Chauhan 03-06-2019 13:26:11

शो ऑफ़ और दिखावटी दुनिया में लोग किस तरह से अपने आप को दिखा, ज्यादा से ज्यादा पॉपुलर्टी हासिल कर सकते है। आज कल सिर्फ इसी बातों को लेकर लोगो में बहस छिड़ी रहती है। कई बार इन सब बातो में पुरुष और महिलाओं दोनों को अलग रख कर सोचा जाता है। माना जाता है की पुरुष के लिए चीज़े ज्यादा और सरल रखी जाती हैं, परन्तु महिलाओं के लिए सरल तो राखी जाती है लेकिन वो शायद प्रयाप्त नहीं होती। आज के मॉडर्न और इंटरनेटी दुनिया में महिलाओं ने अपने आप को आगे दिखने या अपने शोक के अनुसार अपने आप को दिखने के लिए  IndiansGoneWild, जैसे प्लेटफार्म का उपयोग करना शुरू कर दिया है। 


पड़ती रोशनी और मनके पर्दे की जगमगाहट को पकड़ते हुए, एक चैती चिल्लम कमरे के कोने में एक स्टूल के ऊपर बैठ गया, जिम बीम और पुरातनता ब्लू की आधी भरी बोतलों से घिरा हुआ, जिसके चारों तरफ दीवारें लाल थीं और पर्दे रेशम के थे।

एक रानी गद्दे के चारों ओर घूमते हुए, अदिति ने अपना वजन को एक फेंक तकिया पर संतुलित किया और एक सिगरेट जलाई। उसके प्रेमी प्रवीण ने उसका कैमरा पकड़ा और रोशनी के साथ खिलवाड़ किया। उसने अपना धुआं खत्म किया और बाथरूम में जा पहुंची, जहां वह नंगी पड़ी थी, फिर उभरी, नग्न और थिरकती हुई। उसका हाथ हल्के से लटका, धीरे-धीरे उसकी योनि को प्रकट करने के लिए उसकी श्रोणि के पास चला गया।


"क्या यह ठीक है?" उसने पूछा।

प्रवीण मुस्कुराया। कैमरा स्थिति में था। "चलो शुरू करते हैं?" कहते हुए तश्वीरों पर काम करना शुरू करने लगा।


उस दिन ली गई तस्वीरें यूएस-आधारित चर्चा और एकत्रीकरण साइट Reddit पर एक उप-समूह या समुदाय के रूप में / r / IndiansGoneWild, पर जाएंगी। संयुक्त राज्य अमेरिका में चौथा सबसे अधिक देखा जाने वाला स्थल, रेडिट का भारत में एक बढ़ती उपयोगकर्ता पर आधार है - विशेषकर इसकी रेसर सामग्री द्वारा अपनी वयस्क सामग्री के कारण, Reddit इंटरनेट के सबसे विषैले हैंगआउट में से एक है। सबरडिट के आधार पर, समुदाय मध्यस्थों को अपमानजनक पदों को लेने के एक सप्ताह में कुछ दिनों के लिए रखा जा सकता है। 2016 तक, अमेरिका में 69 प्रतिशत उपयोगकर्ता पुरुष हैं, और वे एक सेक्सिस्ट बहुत हो सकते हैं। महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार और उत्पीड़न कथित रूप से इतना अधिक है कि महिला उपयोगकर्ताओं को पोस्ट या टिप्पणी करने के लिए पुरुष लिंग बॉक्स पर टिक करने के लिए जाना जाता है।

R / IndiansGoneWild एक वयस्क उप-समूह है, जो आश्चर्यजनक रूप से, विषाक्त विषाक्तता से बहुत कम है जो न केवल Reddit, बल्कि भारतीय इंटरनेट के बहुत से व्याप्त है। वह समुदाय, जिसके 83,000 से अधिक ग्राहक हैं - ज्यादातर भारतीय पुरुष - 2014 में भारतीयों की नग्न तस्वीरें पोस्ट करने के लिए स्थापित किए गए थे। एक उच्च स्तर के दुरुपयोग की उम्मीद है, लेकिन इसके बजाय IndianGoneWild एक ऐसे समाज में शरीर की सकारात्मकता का जश्न मनाता है जो काफी हद तक शर्म के साथ नग्नता को जोड़ता है।

यह उल्लेखनीय है, जवाबदेही की कमी को देखते हुए: मंच पर अधिकांश पुरुष असत्यापित हैं -  सत्यापन का तात्पर्य
ऐसे उपयोगकर्ताओं से है जो अजनबियों की तस्वीरें पोस्ट करते हैं। यह पता लगाने के लिए कि क्या इंडियगोऑनविल्ड वास्तव में सम्मानजनक और उत्साहजनक था, जैसा कि मुझे लग रहा था, मैंने सत्यापित प्रोफाइल-ज्यादातर महिलाओं को संदेश देना शुरू कर दिया - उनसे समुदाय में अपने अनुभवों के बारे में पूछने के लिए।

"आप रेंगना" और "बकवास" जैसे उत्तरों के एक महीने के बाद, मैंने अदिति की प्रोफ़ाइल पर देखना शुरू किया। उसकी तस्वीरों के कैप्शन में असुरक्षा की भावना के साथ इशारा किया गया था: "क्या यह काम करता है?" "क्या यह ठीक है?" 

 अदिति ने बताया कि वह पॉलिमोरस है, और नौ साल से अपने प्रेमी के साथ है। "जब हमने अन्य जोड़ों के साथ संबंध बनाना शुरू किया, तो हमारे रिश्ते ने एक मोड़ ले लिया," उसने कहा, "निश्चित रूप से अच्छे के लिए।" कभी इंटरनेट पर केवल पॉलीमोरी के बारे में पढ़ा, मैं थोड़ा आश्चर्य में था।


अदिति और प्रवीण अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, लेकिन अपने हैंगऑउट के लिए जगह किराए पर ली है।


26 साल की अदिति एक टैक्स एनालिस्ट हैं और 28 साल के प्रवीण कंस्ट्रक्शन कॉन्ट्रैक्टर के तौर पर काम करते हैं। वे दोनों अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, लेकिन हैंगऑउट के लिए एक जगह किराए पर ली है। 

बेंगलुरु में, मैंने प्रवीण को अपनी बाइक पर मुझे लेने के लिए एक मच्छर से पीड़ित कैफे में इंतजार किया। मेरा मन दौड़ पड़ा। इंटरनेट पर अपनी प्रेमिका के नग्न होने पर एक बहुपत्नी पुरुष कैसा दिखता है? एक औसत ऊँचाई और निर्माण वाला एक व्यक्ति सफेद शर्ट पहने और एक हेलमेट पहने हुए चलता था। उसने अपना असली नाम बताने से पहले ही मेरा हाथ झटक दिया और खुद को रोक लिया।


जैसा कि बाइक ने दक्षिण बेंगलुरु में छोटी गलियों से गुज़ारा, प्रवीण ने  बताया कि वह दो साल से अपने पूर्व प्रेमी के साथ r / IndiansGoneWild पर था। अदिति पिछले अगस्त में शामिल हुई, और अभी भी इस विचार के लिए खुल रही थी, हालांकि वह और प्रवीण नियमित रूप से रेडिट और टिंडर के माध्यम से हुक-अप के लिए अन्य जोड़ों से मिले थे।

हम एक शांत पड़ोस में, एक जंग लगे लोहे के गेट के सामने रुक गए। अपार्टमेंट में सीढ़ियों की दो खड़ी उड़ानें थीं। अदिति- लंबे बालों के साथ पतली, तनी हुई, घर का दरवाजा खोलने से पहले प्रवीण ने दरवाजा खोला और सपने में देखा।


हमने उसकी प्रेरणाओं के बारे में बातें करना शुरू कर दिया। अदिति ने बताया कि वह जानना चाहती थी कि अजनबी उसके शरीर के बारे में क्या सोचते हैं। "आप जानते हैं, आपका प्रेमी, जिन लोगों को जानते हैं, वे सभी पूर्वाग्रह रखते हैं। बेशक वे मेरे देखने के तरीके को स्वीकार करते हैं और पसंद करते हैं। आप जो जानते हैं, उसके बारे में क्या? ”उसने कहा।

हमने कॉलेज ड्रेस कोड के बारे में सराहना की, दोनों रूढ़िवादी संस्थानों में भाग लिया। “एक महीने के लिए कोई लेगिंग और वह सब नहीं। प्रतिगामी, ”उसने कहा। अदिति ने  बताया कि वह, मेरी तरह, सड़क पर शॉर्ट्स पहनने से घबराती थीं। उसके लिए, r / IndiansGoneWild शरीर की सकारात्मकता का शिखर था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :