दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दी 15 अगस्त के लिए एडवाइजरी, कई रास्ते रहेंगे बंद

5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दी 15 अगस्त के लिए एडवाइजरी, कई रास्ते रहेंगे बंद

Khushboo Diwakar 13-08-2019 16:10:56

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए सड़कों के बंद होने और डायवर्जन के बारे में एक एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक 15 अगस्त को नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट, जीपीओ से चट्टा रेल, एसपी मुखर्जी मार्ग से यमुना बाज़ार, चांदनी चौक से लाल किला, दरियागंज से रिंग रोड और लिंक रोड से नेताजी सुभाष चंद मार्ग सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद रहेंगे.

साथ ही जिन लोगों की गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे उनसे कहा गया है कि वे 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें.

राष्ट्रीय राजधानी में नॉर्थ से साउथ और साउथ से नॉर्थ की ओर की जाने वाले लोगों के लिए दो वैकल्पिक मार्ग दिए गए हैं.

वैकल्पिक 1: अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड-मदर टेरेसा क्रिसेंट-पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग-पंचकुइयां रोड- रानी झांसी फ्लाईओवर और उत्तरी दिल्ली से अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं.

वैकल्पिक 2: कनॉट प्लेस-मिंटो रोड-भावबुती मार्ग-अजमेरी गेट-श्रद्धानंद मार्ग-लाहौरी गेट चौक-नया बाजार-पीली कोठी-एसपी मुखर्जी मार्ग से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं.

वहीं रिंग रोड जाने के लिए डीएनडी-एनएच 24 विकास मार्ग-शहादरा ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज खुला रहेगा. निजामुद्दीन पुल और वज़ीराबाद पुल के बीच
माल वाहनों की आवाजाही 14 अगस्त की रात 12 से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक प्रतिबंधित रहेगी.

पुलिस ने कहा कि महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच 13 अगस्त की रात 12 बजे से सुबह 11 बजे के बीच बसों को चलने की अनुमति नहीं होगी और 15 अगस्त के लिए भी यही रूट लागू होगा.

वहीं राजधानी में मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलेंगी, हालांकि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक मेट्रो की पार्किंग बंद रहेगी.

राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा भी कड़ी कर दी है. दिल्ली के सभी बॉर्डर पर जबरदस्त सुरक्षा की गई है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है. बॉर्डर पर हर एक गाड़ी और शख्स को चेक करने के बाद ही अंदर घुसने दिया जा रहा है.

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा में अत्याधुनिक हथियारों से लैस तमाम पुलिसकर्मी तैनात हैं जो बॉर्डर से दिल्ली में घुसने वाले हर शख्स पर पैनी नजर गढ़ाए हुए हैं. गाड़ियों के साथ ही गाड़ियों के कागज भी चेक किए जा रहे हैं.

20 हजार से ज़्यादा जवान दिल्ली की सुरक्षा में लगाए गए हैं. दिल्ली पुलिस का दावा है कि स्वतंत्रता दिवस के दौरान कोई भी आतंकी गतिविधि नहीं होने देंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :