आवाज़ नहीं जीती जागती मिस्साल है साहिल कुछ इस तरह है करवाचौथ की तैयारी करवा चौथ के इस सीन से हिट हुई ये पांच फिल्में वॉर ने किया 250 करोड़ का आंकड़ा पार चिदंबरम की जमानत पर अब कल होगी सुनवाई अयोध्या केस : सिर्फ मुस्लिम पक्ष से ही पूछताछ पर कोर्ट बवाल ? परिवार के 5 सदस्यों को लेकर खाई में गिरी कार 7 की मौत 90 लाख से पड़ा दिल का दूर : पीएमसी 370 पर श्रीनगर में प्रदर्शन मोहिना ने की कैबिनेट के बेटे से शादी जानिये कितनी फीस लेते है कपिल शर्मा 1 एपिसोड की जानिए किस मुद्दे पर बरसे शाह कपिल शर्मा शो में गोविंदा ने भरी पत्नी टीना आहूजा की मांग हरियाणा में विपक्ष को चुनौती देते मोदी, कहा दम है तो वापस लाके दिखाओ 370 आलिया भट्ट-रणबीर कपूर की शादी पर चर्चा, भड़कीं कंगना रनौत की बहन BCCI के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कौन हैं अभिजीत बनर्जी Housefull4 के प्रमोशन में लगे अक्षय कुमार ने शेयर किया एक और पोस्टर KBC11: में बिहार के गौतम कुमार ने जीते एक करोड़ रुपए

जिलापंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने औरैया जिले का नाम किया रोशन

देश व प्रदेश में जिला पंचायत में औरैया जिले को मिला प्रथम स्थान

sakshi sharma 08-10-2019 18:40:12



23 अक्टूबर को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह को करेंगे सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने हमेसा गरीब लोगों की मदद की विकास किया है इसी चलते उनको सम्मान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे है उनकी छवि हमेसा से साफ सुथरी बनी रही है जिला पंचायत अध्यक्ष ने पूरे औरैया जिला में विकास का कार्य किया है। दीपू सिंह जी द्वारा बाढ़ पीड़ितों को की गई मदद में  1 लाख से भी ज्यादा की राशि और  80000 नगद रुपए/राशि आस्था गांव के प्रधान को दिये  ,25 से 30000 हज़ार का राशन दिया गया ,बच्चे, बुजुर्ग , बूढ़े ,महिलाओं को कपड़े वितरण किए और आश्वासन दिया जैसे ही बाढ़ का पानी कम या सूखता है तो गांव में निर्माण कार्य किए जाएंगे जो नाले वा नालिया और रास्ते क्षतिग्रस्त उनको पुनःफिर निर्माणों से फिर बनाया जाएगा|


दलदल में घुसकर बाढ़ प्रभावितों को जिला पंचायत अध्यक्ष ने पहुँचाई राहत सामग्री

  •   ग्रामीणों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को दिया दानवीर कर्ण का औदा
  •   बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को था जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह का इंतजार
  •   बाढ़ पीड़ितों को 40 हजार रुपए की दी आर्थिक मदद


यमुना नदी में आई बाढ़ के कहर से अजीतमल क्षेत्र के बड़ेरा, सिकरोड़ी, जुहीखा आदि अन्य क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों में जिला पंचायत अध्यक्ष ने जाकर बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री व उनकी आर्थिक मदद की। बीते दिनों जनपद से गुजरी यमुना नदी में पानी ने जनपद के यमुना किनारे स्थित गांवों में अपना कहर ढा दिया था। जिसको लेकर रविवार को अजीतमल क्षेत्र के सिकरोड़ी, बड़ेरा, जुहीखा आदि अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों के बीच दलदल में जाकर उनके दुःख दर्द को बांटा। साथ ही बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को दो-दो हजार रुपए नगद, खाने की सामग्री व कपड़े वितरित किये। और उसके बाद बाढ़ प्रभावित गांवों में क्षतिग्रस्त हुई सड़को को बनवाने के आश्वासन दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने खुश होकर जिला पंचायत अध्यक्ष को दिया दानवीर कर्ण का औदा दिया। और साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें सिर्फ जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह का ही इंतज़ार था।

औरैया जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने दी मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता। बरियापुर गांव में बिजली के करेंट से मृत युवक के परिजनों को दी 50000 का चेक। असेवा ग्राम में नदी में डूबकर मृत युवक के परिजनों को दी 50000 कि आर्थिक मदद। क्योंटरा ग्राम में बुजुर्ग ब्राम्हणों को किया जाएगा सम्मानित। महिलायों को बांटी जायेंगीं साड़ियां। बाढ़ पीड़ित ग्राम अस्ता में नन्हें मुन्ने बच्चो के चेहरे पर उस वक्त चमक आ गयी। जब उनसे मिलने जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह पहुंचे। जैसे ही बच्चों ने जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह का चेहरा देखा वैसे ही उन्होंने दीपू सिंह जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। ये मामूली नारे नही थे, ये नौनिहालों के दिल से निकली आवाज थी। बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में गए बाढ़ में डूबे हर एक घर को दीपू सिंह जी ने दो-दो हजार रुपए, महिलाओं को साड़ी एवं  बच्चों को फल सेब-केला,बिस्किट और बाढ़ का पानी जाते ही गांव की सफाई के लिए पूरे जिले के अधिकारी व सफाई कर्मचारियों की टीम उनके गांव में कार्य करने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि मैं दीपू सिंह स्वयं वहां रहकर सारे काम अपने नजरों के सामने करवाएंगे। आज ग्राम जौरा में कैंसर से  पीड़ित विजय पाल कोरी की मौत हो गई हैं माननीय दीपू सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष औरैया ने 5000 नगद दिये। कैंसर से पीड़ित आज ग्राम जौरा में कैंसर से पीड़ित विजय पाल कोरी की मौत हो गई हैं दीपू सिंह ने 5000 रूपये अत्यंत दुखद भावभीनी श्रदांजलि  भी दी।


बाढ़ पीड़ितों के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष ने बढ़ाया मदद का हाथ

  •  राहत सामग्री पाकर बाढ़ पीड़ितों के चेहरे खिले
  •  बिस्किट व फल पाकर चहके नन्हें मुन्नो, लगाए दीपू सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष के नारे

औरैया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में मदद के लिए आगे आये जिला पंचायत अध्यक्ष ने औरैया ब्लॉक क्षेत्र के क्योंटरा में जाकर बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को राहत सामग्री के साथ-साथ रुपए बांटे। औरैया जनपद स्थित यमुना नदी में आई बाढ़ से नदी किनारे स्थित कई गांव बाढ़ प्रभावित हो गए थे। जिनकी मदद के लिए किसी भी जनप्रतिनिधि ने उनका हाल नही जाना न ही किसी प्रकार की मदद की। लेकिन जनपद के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने बाढ़ प्रभावित गांवों में जाकर बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को राहत सामग्री के साथ साथ उनकी आर्थिक मदद भी की। इसी क्रम में शुक्रवार को औरैया ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम क्योंटरा में जाकर रूबी पत्नी सुभाष कठेरिया, रेखा पत्नी मुकेश कठेरिया, शशि पत्नी सर्वेश शुक्ला, द्रोपदी पत्नी भूरे कठेरिया, बबलू पुत्र सत्यनारायण, रामू पुत्र मुन्नू सिंह, कालिंद्री देवी पत्नी सुखलाल, रिंकी पत्नी श्यामू बाल्मिक गुड्डी देवी पत्नी प्रमोद बाल्मिक को कपड़े, फल, बिस्किट व दो-दो हजार रुपए देकर उनकी सहायता की। औरैया- जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह ने प्रदेश में किया नाम रोशन। दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार व नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार के लिए हुए नामित । पंचायती राज मंत्रालय द्वारा 23 अक्टूबर को दिल्ली में दिया जाएगा पुरस्कार। जिला पंचायत अध्यक्ष को विकास कार्यो के लिए मिलेगा उत्तम पुरस्कार । मुजफ्फरनगर के बाद औरैया जिला पंचायत को मिलेगा पुरस्कार। विकास कार्यों के मसीहा के रूप में अध्यक्ष जिला पंचायत दीपू सिंह ने खुद को किया स्थापित।


दानवीर कर्ण

अजीतमल क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रो में आई बाढ़ के पीड़ितों से मिलने पहुचे दीपू सिंह अध्यक्ष जिला पंचायत को दिया ग्रामीणों ने दानवीर कर्ण का औदा दिया। साथ ही बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि उन्हें सिर्फ दीपू सिंह अध्यक्ष जिला पंचायत का इंतजार था। अब वह आ गए है तो हमारा आधा दुख दर्द दूर हो गया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :