आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में डूबी नाव से 11 लोगों की मौत अपनी खूबी को आगे रख उसमे बना सकते हैं अपना भविष्य T20 वर्ल्ड कप से पहले इन कमियों पर ध्यान देना होगा टीम इंडिया को पोर्नहब के ये आकड़ें दिखाते है भारतीय लोगों की इंटरनेट पर पोर्न खपत तूगाना बैंक में लूट कर लुटेरे पुलिस गिरफ्त से पहुंचे दूर बागपत ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा स्वामी चिन्मयानंद के बचाव में आये बिग बॉस फेम स्वामी ओम कुलदीप यादव को टीम में ना खिलाने पर बोले कोहली अब दिल्ली वाले नहीं ले पाएंगे Budweise बियर का मजा इसलिए मनाया जाता है हिंदी दिवस मस्जिद में पत्र मिलने से मचा हड़कंप RuPay डेबिट कार्ड से शॉपिंग करना होगा सस्‍ता पटना में चालान पर बवाल, 11 लोगों को हुई जेल IIT की पढ़ाई करके लौटे युवक का शव पटरियों पर हुआ बरामद दिल्ली में 30 करोड़ के ड्रग्स के साथ 6 विदेशी गिरफ्तार UP: गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी होशंगाबाद कलेक्टर ने रेत के अवैध कारोबार को लेकर, एसडीएम को तीन घंटे बनाया बंधक अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए अब सकरार करेगी बचे हुए प्रोजेक्ट पुरे दिल्ली में ट्रक ड्राइवर पर 2,00,500 रुपए का जुर्माना चचेरे भाई पर है दुष्कर्म करने का आरोप

फिल्म सूर्यवंशम को आज 20 साल हुए पुरे

Khushboo Diwakar 21-05-2019 14:13:34



अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली फिल्म सूर्यवंशम आज से 20 साल पहले 21 मई के ही दिन रिलीज हुई थी। महज 7 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने करीब 12.65 करोड़ रुपए की कमाई की थी। लेकिन सबसे खास बात यह है कि सूर्यवंशम को अभी 80 साल और टीवी पर देखना ही पड़ेगा। क्योंकि सोनी मैक्स चैनल ने फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए थे, जिसमें से केवल 20 साल का वक्त ही निकला है। 

फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें

  1. एक ही साल में आए थे चैनल और फिल्म

    यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों एक ही साल में आए थे।दो साल पहले एक इंटरव्यू में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा न बताया था कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। हालांकि चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल चुका है।

  2. 4 बार बनी इस स्टोरी लाइन पर सूर्यवंशम

    1997 से लेकर 2000 तक सूर्यवंशम की स्टोरी लाइन पर चार फिल्में बनी। पहली 1997 में तमिल में सरथ कुमार और देवयानी के साथ बनी थी। इसके बाद 1998 में तेलुगु में दग्गुबाती वेंकटेश और मीना दुरईराज के साथ बनी। तीसरी अमिताभ वाली 1999 में हिन्दी सूर्यवंशम टाइटल से बनी। वहीं चौथी बार यह फिल्म 2000 में कन्नड़ में बनी, जिसका टाइटल सूर्यवम्शा था। इसमें विष्णुवर्धन और ईशा कोप्पिकर लीड रोल में रहे। 

  3. बंगाल में ब्लॉकबस्टर थी फिल्म

    फिल्म का डायरेक्शन ईवीवी सत्यनारायण ने किया था। फिल्म में सौंदर्या और जयासुधा की आवाज के लिए डबिंग रेखा ने ही की थी। सूर्यवंशम 1997 में आई तमिल फिल्म सूर्यवमसम का रीमेक थी। इसकी शूटिंग गुजरात, हैदराबाद और पोलोन्नारुवा, कैन्डी श्रीलंका में हुई थी। बंगाल में यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। कोलकाता के मेट्रो सिनेमा में इस फिल्म ने 100 दिन पूरे किए थे। 

  4. लीड एक्ट्रेस की पहली और आखिरी फिल्म

    फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म 'गंधरवा' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ में एक्टिव रहीं सौंदर्या की 'सूर्यवंशम' पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।


Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :