95% तक पानी की बर्बादी रोकने के लिए नल की बनाई टोंटी दिल्ली के किदवई भवन में लगी आग कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 की उम्र में निधन हरिद्वार में 23 से 30 जुलाई तक सभी शिक्षण संस्थान रहेंग बंद रोती बिलखती औरतों से मिल भावुक हुई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी निष्काम का अर्थ काम से रहित होना नहीं बल्कि उसमे छिपे स्वार्थ से मुक्त होकर कार्य करना है सिद्धार्थ तैमूर अली खान को करना चाहते किडनैप क्यों छोड़ रहे है करण पटेल 'ये है मोहब्बतें' HARYANA : किशोरी को अगवा कर ले गए दिल्ली इलाहाबाद हाई कोर्ट ने तेज़ बहादुर की याचिका पर जारी किया प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को नोटिस अनोखा रिवाज़: पातालेश्वर शिव मंदिर में शिवलिंग पर लोग चढ़ाते हैं झाड़ू राज्यपाल की नियुक्तियां जारी, उत्तर प्रदेश से आनंदीबेन और मध्य प्रदेश से लालजी टंडन को बनाया गवर्नर NIA कर रही है पूरे देश में आतंकवाद की सफाई, 14 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी सलमान खान ने की नच बलिए की जबरदस्त ओपनिंग समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान की मुश्किलें बढ़ी, किसानों की ज़मीन कब्जाने के मामले में दर्ज FIR शनिदेव के साथ करें हनुमान की पूजा, मिलेंगे ये फायदे धरने पर बैठी प्रियंका से मिलने पहुंचे पीड़ित परिवार CM भूपेश बघेल की अध्यक्षता में लिए गए ऐतिहासिक फैसला आज से 'कृषक ऋण माफी तिहार' का आयोजन दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में 6 शव बरामद

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:08:02



एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में जुटी वायुसेना की टीम ने गुरुवार को दुर्घटनास्थल से 6 शव बरामद किए हैं। टीम को सात लोगों के अवशेष भी मिले हैं। एएन-32 विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें क्रू मेंबर समेत 13 यात्री थे। हेलिकॉप्टर एमआई-17 ने मंगलवार 11 जून को अरुणाचल प्रदेश में लिपो के नजदीक करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर इसका मलबा देखा था।


ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हालत में मिला 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि हादसे की वजह पता नहीं लग पाई है, क्योंकि एयरक्राफ्ट का ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हो चुका है। एयरफोर्स की टीम ने ब्लैक बॉक्स 9 जून को बरामद किया था। अरुणाचल के मेनचुका एयरफील्ड के ऊपर एएन-32 विमान का संपर्क टूटा था। यह इलाका चीन सीमा के पास है।


सैटेलाइट और टोही विमानों से भी की गई थी तलाश

विमान की तलाश नौसेना के टोही पी-8आई विमान और इसरो के सैटेलाइट के जरिए भी की गई थी। जंगल काफी घना होने की वजह से पी-8आई एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया गया। यह विमान इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इन्फ्रारेड सेंसर्स से लैस है। इसमें बेहद शक्तिशाली सिंथेटिक अपर्चर रडार (एसएआर) लगे थे। 


2016 में भी लापता हुआ था विमान

3 साल पहले 22 जुलाई 2016 को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट एएन-32 लापता हो गया था। इसमें 29 लोग सवार थे। एयरक्राफ्ट चेन्नई से पोर्ट-ब्लेयर की ओर जा रहा था। बंगाल की खाड़ी के बाद इसका संपर्क टूट गया।

Quotes

" "

Share On Facebook

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :