सेंसेक्स 669 अंक लुढ़क, निफ्टी 193 प्वाइंट गिरकर 10750 के साथ हुआ बंद

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

सेंसेक्स 669 अंक लुढ़क, निफ्टी 193 प्वाइंट गिरकर 10750 के साथ हुआ बंद

Deepak Chauhan 22-08-2019 15:26:49

शेयर बाजार में गिरावट तेज हो गई है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 669 अंक गिरकर 36,391.35 के स्तर पर आ गया। निफ्टी में 193 प्वाइंट का नुकसान देखा गया। इसने 10,725.25 का निचला स्तर छुआ। विश्लेषकों के मुताबिक कमजोर विदेशी संकेतों और वैश्विक आर्थिक मंदी की आशंका की वजह से बाजार में बिकवाली हो रही है।

सेंसेक्स के 30 में से 21 और निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में नुकसान देखा गया। इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 8% लुढ़क गया। यस बैंक में 12% गिरावट आ गई। बजाज फिनसर्व में 3%, अदाणी पोर्ट्स और वेदांता में 2.5-2.5 फीसदी नुकसान दर्ज किया गया। दूसरी ओर ब्रिटानिया के शेयर में 3% उछाल आया। डॉ. रेड्डी में 2% और आईटीसी में 1.7% तेजी आई। यूपीएल में 1.28% और हिंदुस्तान यूनीलीवर में 0.5% बढ़त दर्ज की गई।


डीएलएफ के शेयर में 20% गिरावट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेयरधारकों से सूचना छिपाने के मामले में दायर याचिका के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने डीएलएफ को नोटिस भेजा है।
विश्लेषकों के मुताबिक इसी वजह से शेयर में बिकवाली बढ़ गई।


कॉफी डे के शेयर में लगातार चौथे दिन अपर सर्किट

बीएसई पर शेयर 4.95% चढ़कर 76.40 रुपए पर आ गया। एनएसई पर 4.97% की तेजी के साथ 76.10 रुपए पर पहुंच गया। अपर सर्किट लिमिट लागू होने की वजह से शेयर में ट्रेडिंग रोक दी गई। लगातार चौथे दिन अपर सर्किट लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोका-कोला और कुछ कंपनियां कॉफी डे एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी खरीद सकती हैं। कॉफी-डे कर्ज चुकाने के लिए संपत्तियां बेच रही है।


सीजी पावर के शेयर में लगातार तीसरे दिन लोअर सर्किट

वित्तीय अनियमितताओं की रिपोर्ट की वजह से सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस के शेयर में बिकवाली हो रही है। बीएसई पर शेयर 9.75% टूटकर 10.65 रुपए पर आ गया। एसएसई पर 9.70% गिरकर 10.70 रुपए पर आ गया। लोअर सर्किट लिमिट लागू होने की वजह से शेयर में ट्रेडिंग रोक दी गई। मंगलवार और बुधवार को भी ऐसा हुआ था। 3 दिन में शेयर 50% टूट चुका है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :